कोरोना वायरस और लॉकडाउन के माहौल के बीच महानायक अभिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति का 12वां संस्करण लेकर लौट रहे हैं। कौन बनेगा करोड़पति के रजिस्ट्रेशन की प्रकिया 9 मई से शुरू हो रही है। ज्ञठब् के इतिहास में यह पहला मौका है जब रजिस्ट्रेशन से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। इस बार शो की टैगलाइन भी रोचक है और लोगों को कोरोना वायरस और लॉकडाउन की नकारात्मकता से उबरने की प्रेरणा देती है। टैग लाइन है ‘हर चीज को ब्रेक लग सकता है, सपनों को नहीं’।

22 मई तक होगी रजिस्ट्रेशन
ज्ञठब् के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 22 मई तक चलेगी। इस दौरान अमिताभ बच्चन रोज रात 9 बजे सोनी चैनल पर एक सवाल पूछेंगे। इन सवालों का जवाब एसएमएस या सोनीलिव के प्लेटफार्म के माध्यम से दिया जा सकेगा। सही जवाब देने वालों में से शार्ट लिस्ट किए गए लोगों से फोन से संपर्क किया जाएगा। तीसरे चरण में चुने हुए प्रतिभागियों की ऑनलाइन सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी और उन्हें अपना वीडियो बनाकर सोनी लिव के माध्यम से भेजना होगा। चैथे और आखिरी चरण में चुने हुए प्रतिभागियों का वीडियो कॉलिंग से इंटरव्यू होगा।

इस तरह मिलेगा मौका
इतनी प्रकिया के बाद प्रतिभागी को केबीसी 12 में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। इस बार सबसे खास बात यह है कि प्रोमो रिकॉर्डिंग से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रोसेस घर बैठे डिजिटल माध्यम से होगी। रजिस्ट्रेशन प्रोमो का वीडियो अमिताभ बच्चन ने अपने घर से ही शूट किया है। दंगल और छिछोरे जैसी फिल्मों के निर्देशक नितेश तिवारी ने डायरेक्शन किया है। बकौल नितेश, मैंने अपने घर से एक सैंपल वीडियो बनाकर बिग बी को भेजा। उन्होंने अपने घर पर उसी तरह से पूरा वीडियो शूट किया। इस बार केबीसी बहुत रोचक होगा।