रायपुर। राजधानी सहित राज्य के हर हिस्से में शराब की दुकानों को आज सुबह 8 बजे खोल दिया गया है। सरकार ने इस बात का पूरा ख्याल रखा है कि रिहायशी इलाकों की शराब दुकानों को नहीं खोला गया है। राजधानी के भीतर मुख्य मार्गों और रिहायशी इलाकों की दुकानों को बंद रखा गया है। इसी तरह प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी इस बात का पूरा ख्याल रखा गया है।

आज सुबह शराब दुकान खुलने के साथ ही लोगों की कतारें लगनी शुरू हो गईं थी। लगभग दुकानों में शराब के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं। प्राप्त वीडियो और फोटो इस बात के प्रमाण हैं कि शराब के प्रति लोगों की दीवानगी किस चरम पर है। तेज धूप और चिलचिलाती गर्मी के बाद भी बड़ी तादाद में लोग घंटों लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आ रहे हैं। कहीं सोशल डिस्टेंशिंग नजर आ रही है, तो कहीं रेलमपेल की स्थिति नजर आ रही है।

बहरहाल 40 दिनों बाद शराब दुकानों के खुलने की वजह से जिस तरह की स्थिति निर्मित हुई है, इससे संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। हालंाकि प्रशासन का दावा है कि पहले दिन होने की वजह से कुछ ज्यादा भीड़ नजर आ रही हैं, अधिकतम दो दिनों के भीतर स्थिति नियंत्रण में होगी।