सरगुजा। राज्य सरकार के निर्देश पर आज से पूरे प्रदेश में शराब दुकानों को सुबह 8 बजे खोल दिया गया। दुकान खुलने से पहले ही बड़ी तादाद में लोग इंतजार में लगे हुए थे। शटर उठता देख लोगों की लाइन लगनी भी शुरू हो गई। इस बीच सरगुजा जिले के तीनों दुकानों पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और उन्होंने दुकान खोलने का विरोध शुरू कर दिया।

खबर के मुताबिक स्थानीय जन कोरोना संक्रमण के दौरान शराब दुकान खोले जाने के विरोध में हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि शराब दुकान खुलने से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। इसके साथ ही शराब पीने के बाद लोग नियम-कायदों को कचरे की पेटी में डालकर घुमेंगें। इसके बाद ना तो पुलिस कुछ कर पाएगी और ना ही प्रशासन कार्रवाई कर पाएगी।

जानकारी के मुताबिक इस बात को लेकर स्थानीय लोगों ने तीनों शराब दुकान को घेर रखा था और करीब डेढ़ घंटे तक शटर नहीं उठाने दिया। इस बीच पुलिस के आला अधिकारी, एसडीएम और आबकारी अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्थानीय लोगों को काफी देर तक समझाया, साथ ही आश्वस्त किया कि दुकान चलने के दौरान प्रशासन पूरी तरह चुस्ती से तैनात रहेगी। इसके अलावा पीने के बाद बाहर घुमने वालों के खिलाफ सख्ती भी करेगी। तब जाकर स्थानीय लोगों ने रास्ता खोला और दुकानों को खुलने दिया।