नई दिल्ली। दिल्ली के मुंडका में आज एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। बिल्डिंग में आग की भयावहता इतनी थी कि अब तक के 26 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली फायर डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि इमारत से कुल 26 शव बरामद किए गए हैं जबकि बचाव कार्य अभी भी लगातार जारी है। दमकल की 20 से ज्यादा गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हैं। बाहरी ज़िला, दिल्ली के डीसीपी समीर शर्मा़ ने बताया कि दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं हमने और भी दमकल की गाड़ियां बुलवाई हैं। आग 2 मंजिलों पर लगी है। हमने अब तक 50-60 लोगों को बचाया है।

Read more : Delhi News: दिल्ली में फ्री बिजली अब वैकल्पिक होगी, केजरीवाल कैबिनट का बड़ा फैसला

बताया जा रहा है कि कुछ लोग इमारत से कूदे है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आसपास की इमारत को खाली करा लिया गया है। आग लगने के साथ ही आसमान में चारों ओर काले धुएं का गुबार छा गया था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि यह एक 3 मंजिला व्यावसायिक इमारत है जिसका इस्तेमाल आमतौर पर कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराने के लिए किया जाता है। आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण कंपनी का कार्यालय है। कंपनी का मालिक पुलिस हिरासत में है। आग की घटना में एक दुर्घटना हुई है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने जताया दुख

घटना पर दुख जताते हुए राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने कहा कि दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं – केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं। मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं। हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। भगवान सब का भला करे।