रायगढ़ । दवा दुकानों में मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी की मिल रही शिकायतों के बाद शनिवार को जिला प्रशासन की टीम ने शहर के तीन मेडिकल स्टोर्स में छापामार कार्रवाई की है। इस दौरान दुकानों में प्रिंट रेट से दोगुनी कीमत पर मास्क और सैनिटाइजर बेचना पाया गया। मामले में एसडीएम ने दो दवा दुकानों के संचालकों के लाइसेंस निरस्त करने के लिए प्रकरण पंजीबद्ध करने के निर्देश दिए हैं। वहीं टीम शहर के अन्य मेडिकल स्टोर्स में जांच कर रही है।

दरअसल कोरोना वायरस को लेकर सुरक्षा के चलते मास्क और सैनिटाइजर की बिक्री बढ़ने पर कुछ दवा दुकानों में लगातार इसकी कमी बताते हुए अधिक कीमत वसूल रहे हैं। जिला प्रशासन को इसकी लिखित शिकायत मिली थी जिसके बाद एसडीएम की टीम ने आज शहर के आकृति मेडिकल स्टोर, आदित्य मेडिकल स्टोर और अमर इंटरप्राइजेज में छापामार कार्रवाई की । इस दौरान मेडिकल स्टोर्स में 90 रुपए के सेनिटाइजर को 180 रुपए तक में बेचना पाया गया।

मामले में मेडिकल स्टोर्स से टीम ने मास्क और सैनिटाइजर जब्त किया है। अधिकारियों का कहना है कि इसे कम कीमतों पर रेड क्रॉस की दवा दुकानों में विक्रय के लिए उपलब्ध कराया जाएगा ।