रायपुर। छत्तीसगढ़ के लिए लगातार तीसरे दिन राहत की खबर आई है। बीते दो दिनों में जहां 7 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों को स्वस्थ होने के बाद रायपुर एम्स अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया, तो वहीं आज 6 और मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस तरह से केवल 3 दिनों में कुल 13 मरीजों को पूर्णतया स्वास्थ्य लाभ देकर उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया है। इसके साथ ही अब छग में कुल 10 मरीज उपचार के लिए रायपुर एम्स अस्पताल में दाखिल हैं। बताया जा रहा है कि इन सभी मरीजों के दो रिपोर्ट नेगेटिव आए हैं, तब आश्वस्त होकर इन्हें डिस्चार्ज किया गया है।

खास बात यह है कि इन तीन दिनों में एक भी नया मरीज सामने नहीं आया है, जबकि 13 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। हालांकि पूरे प्रदेश में आशंकाओं को ध्यान में रखकर पूरी तैयारी रखी गई है। रायपुर एम्स में अब इन 10 मरीजों को पूरी तरह से स्वस्थ करने के लिए ताकत झोंकी जा रही है। दो राय नहीं कि इन विपरीत परिस्थितियों में रायपुर एम्स के डाॅक्टरों के साथ पूरी टीम ने जिस शिद्दत के साथ मेहनत की है, उसका परिणाम है कि यहां पर आया प्रत्येक कोरोना पाॅजिटिव पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर को लौट गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस कामयाबी के लिए जहां रायपुर एम्स की टीम के संयुक्त प्रयास को सराहा है, वहीं उन्होंने शेष 10 कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। सीएम बघेल ने कहा कि कटघोरा से जिस तरह कोरोना पाॅजिटिव मरीज लगातार निकलकर सामने आ रहे थे, चिंता का विषय था, लेकिन यह सिलसिला थम गया है, यह सबसे बड़ी राहत है।