रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के शासकीय आवास में आज दोपहर आग भड़क उठी। तत्काल मौके पर पहुंची दमकल टीम ने आग पर काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि आग की लपटें तेज होने से पहले जोर का धमाका हुआ था, उस वक्त स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बंगले में ही मौजूद थे। अंदेशे के चलते सबसे पहले इलेक्ट्रिक मेन स्वीच गिराया गया। इस बीच विद्युत अमला भी उनके बंगले पहुंच गया।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के शासकीय आवास का वह हिस्सा जहां से लगी आग की वजह से धुंआ उठ रहा है


पड़ताल में यह बात साफ हो गई कि शाॅट-सर्किट की वजह से ही धमाका हुआ और आग लगी थी। बंगले में आग की खबर लगते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव से फोन पर चर्चा की और हाल जाना। आगजनी की वजह से कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, हालंाकि मौके पर तत्काल दमकल वाहन भी पहुंच गया था।
बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री कुछ समय पहले ही इस बंगले में शिफ्ट हुए हैं, इससे पहले तक वे राजकुमार काॅलेज में निवास किया करते थे। उनके शिफ्ट होने से पहले ही इस बंगले को नए सिरे से तैयार किया गया था। इलेक्ट्रिक के बारे में भी बताया जा रहा है कि नए सिरे से बंगले को तैयार किए जाने के दौरान सारी वायरिंग बदली गई थी, उसके बाद भी शाॅट-सर्किट का होना संदेह को जन्म देता है। बहरहाल इस मामले में आगे जांच की जाएगी।