सूरजपुर। जिले के जजावल से कोरोना संक्रमण के 6 पाॅजिटिव मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है, लिहाजा एहतियात के तौर पर फैसले लेने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। जिला प्रशासन ने जजावल से लगे इलाके में तीन दिन का पूर्ण लाॅकडाॅउन एरिया घोषित कर दिया है। इसमे प्रतापपुर और जरही नगर पंचायत भी शामिल है।
कलेक्टर ने बताया की जजावल के एक्टिव केस के मरीज डायरेक्ट तीन पंचायत से कनेक्ट हूए थे जिन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूरी तरह से सील कर दिया गया है। किसी भी तरह संपर्क में पूरे जिले से टोटल 484 सेंपल भेजे गये थे, जिसमें से 478 सेंपल निगेटिव आये हैं। सिर्फ पहले के छः मामले ही पाॅजिटिव पाये गये।
इसके अलावा बाहर से जो मजदूर आने वाले हैं उनकी संख्या अभी तक जो दर्ज किये गये हैं वो 618 हैं। बाहर से आने वाले लोगों को क्वारंटाईन करने के लिए तीन सेंटर बनाये गये हैं, जहां उन्हें 14 दिन तक काॅरेंटाईन रखा जायेगा इसमें जिले का एक मात्र जवाहर नवोदय विद्यालय भी शामिल है। बाहर से आये सभी लोगों के सेंपल टेस्ट और स्वास्थ्य चेक के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम और सुरक्षा के लिए पुलिस के जवान तैनात किये जायेंगे।