BREAKING NEWS : राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित, पद ग्रहण से पहले लगवाया था बूस्टर डोज

BREAKING NEWS : राष्ट्रपति कोरोना संक्रमित, पद ग्रहण से पहले लगवाया था बूस्टर डोज

 

नई दिल्ली। BREAKING NEWS अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। व्हाइट हाउस ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति बाइडेन को कोविड (Covid19)के हल्के लक्षण महसूस हो रहे हैं। कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने पैक्सलोविद लेना शुरू कर दिया है।

 

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव कराइन जीन पियरे के अनुसार राष्ट्रपति बाइडेन को पूरी तरह से कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है। पियरे के मुताबिक कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बाइडेन व्हाइट हाउस में ही आइसोलेट रहेंगे और इस दौरान वह अपने सभी ऑफिशियल कामों को करते रहेगें।  सुबह से वह लगातार कर्मचारियों से बातचीत करते रहे और जूम द्वारा शेड्यूल की गई बैठकों में भी हिस्सा लिया।

 

 

 

जब तक अमेरिकी राष्ट्रपति की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती, वह जूम कॉल के जरिए ही आगे तय की गई मीटिंग में हिस्सा लेंगे। हालांकि, एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग उनकी सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए है। साथ ही विभाग ने उन सभी लोगों से कोरोना टेस्ट कराने की अपील की है, जो बाइडेन के संपर्क में आए थे।

 

बता दें, बाइडेन पहले ही कोविड 19 से बचाव के लिए वैक्सीन ले चुके हैं। उन्होंने राष्ट्रपति पद ग्रहण करने से कुछ समय पहले ही कोरोनावायरस वैक्सीन की दोनों खुराक ली थी। यही नहीं, उन्होंने कंप्लीट वैक्सीनेशन के बाद 2 बूस्टर डोज भी ली थी. ऐसे में उनके जल्द से जल्द ठीक होने की संभावना जताई जा रही है.