रायपुर। राजधानी में पसरे सन्नाटा का नाजायज फायदा अज्ञात चोरों ने उठाया है। सिविल इंजीनियरिंग का कारोबार करने वाले सोहन ताम्रकार के मुकुट नगर स्थित कार्यालय एनयू कंस्ट्रक्शन में अज्ञात चोरों ने सेंध मारी है। बताया जा रहा है कि दफ्तर में डेढ़ लाख नगदी सहित सोने-चांदी के सिक्के के साथ पूरी तिजौरी ही उड़ाकर ले गए हैं।
बताया जा रहा है कि घटना आजाद चैक थाना क्षेत्र की है जहां कंकालीपारा निवासी कारोबारी ताम्रकार के कार्यालय एनयू कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड में 9 से 18 अप्रैल के बीच चोरों ने धावा बोलकर वारदात को अंजाम दिया। ताम्रकार ने थाना में शिकायत दर्ज करवाई की जब 18 अप्रैल को वे अपने कार्यालय पहुँचे तो देखा कि भूतल व प्रथम तल पर लगा ताला टूटा था, साथ ही अंदर कार्यालय में दीवाल से फिक्स लॉकर भी गायब था। ताम्रकार ने कहा कि तिजोरी में करीब 1.5 लाख रुपए नगदी, 5 सोने के सिक्के, 2 चांदी के सिक्के सहित चेक बुक, कागजात थे।

पुलिस ने बताया कि प्रार्थी लॉक-डाउन के चलते आखरी बार 9 अप्रैल को कार्यालय में थे जिसके बाद लगभग 10 दिनों तक कार्यालय बंद था, 18 अप्रैल को अपने जब प्रार्थी अपने व्यावसायिक मित्र के साथ चर्चा के लिए दोपहर में आफिस पहुँचे तब इस घटना का पता चला। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 380,457 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया है।