Business News : अडानी ग्रुप का यह शेयर उछाल में, 52-वीक हाई पर पहुंचा भाव, अब 2600 रुपये तक जाएगा स्टॉक

Business News : अडानी ग्रुप (Adani Group)की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani enterprises) के शेयरों में लगातार तेजी देखी जा रही है। कंपनी के शेयर आज शुक्रवार को शुरुआती कारोबारी सेशन में 52-वीक हाई पर पहुंच गए। अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 10 रुपये प्रति शेयर (share)चढ़कर खुले और ₹2,514.05 प्रति शेयर के अपने नए 52-वीक के शिखर पर चढ़ गए।

2600 रुपये पर पहुंच सकते हैं भाव
शेयर बाजार के एनालिस्ट्स के अनुसार, बिजली की मांग में बढ़ोतरी के कारण अडानी ग्रुप का यह शेयर ‘अपट्रेंड’ में है। जानकारों के मुताबिक, चार्ट पैटर्न पर स्टॉक अभी भी तेज दिख रहा है और जल्द ही यह 2600 रुपये प्रति शेयर के स्तर तक जा सकता है। बता दें कि अडानी ग्रुप का यह शेयर पूरे साल शानदार रिटर्न दे रहा है। पिछले एक साल में यह 1415 रुपये से बढ़कर 2500 रुपये के स्तर तक पहुंच गया है। इस अवधि में लगभग 75 प्रतिशत की तेजी आई है। वहीं, YTD समय में इसने अपने निवेशकों को 45 प्रतिशत रिटर्न दिया है।

 

also read: Business News : 1 महीने में 22% से ज्यादा चढ़ गया अडानी ग्रुप का यह शेयर, लगातार 6 दिन से है तेजी

 

शेयरों में तेजी की वजह?
अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर की कीमत में तेजी के पीछे वजह बताते हुए प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड अविनाश गोरक्षकर ने कहा, “अडानी ग्रुप की यह कंपनी बड़ी वाॅल्यूम में बिजली कारोबार में एक्टिव है। गर्मी की शुरुआत के बाद बिजली की मांग बढ़ गई है और कुछ बिजली डिस्ट्रीब्यूटर कंपनियों ने पहले ही अपनी कीमतें बढ़ा दी हैं। इस बीच बिजली की डिमांड काफी बढ़ गई और इसकी सप्लाई में कमी आई है। इस कारण अडानी ग्रुप की कंपनी की डिमांड भी बढ़ी है इससे शेयरों में तेजी आ रही है। वहीं, बाजार में चर्चा है कि आगामी तिमाहियों में अडानी एंटरप्राइजेज काफी शानदार रिजल्ट दे सकता है।”

क्या कहते हैं मार्केट एक्सपर्ट
सुमीत बगड़िया ने कहा, “अडानी समूह का स्टॉक अभी भी ऊपर की ओर है। इसका चार्ट पैटर्न काफी पाॅजिटिव है। इसलिए, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरधारकों को इसे होल्ड रखना चाहिए। यह शेयर ₹2400 के स्टॉप लॉस को बनाए रखते हुए निकट अवधि में ₹2600 के टारगेट पर पहुंच सकता है। हालांकि, नए निवेशकों को अभी भी ₹2400 के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखने के लिए ₹2600 के टारगेट के लिए ₹2450 के लेवल पर जाने तक इंतजार करना चाहिए और फिर इसमें निवेश करना चाहिए।”