CG CRIME NEWS : बात बंद होने से नाराज युवक ने की थी 14 साल की लड़की की हत्या, जंगल में मिली थी लाश, जानिये पूरा मामला 

CG CRIME NEWS : बात बंद होने से नाराज युवक ने की थी 14 साल की लड़की की हत्या, जंगल में मिली थी लाश, जानिये पूरा मामला 

 

राजनांदगांव। CG CRIME NEWS जिले में 14 साल की लड़की की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्यारा मृतका के गांव का ही एक युवक है। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल 20 जुलाई को लड़की की लाश डोंगरगढ़ पुलिस (Dongargarh Police) थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम ढारा से घोटियां जाने वाले मार्ग पर स्थित डंगोरा डैम के पास जंगल में मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग छात्रा की हत्या किए जाने की आशंका जताई थी और पूरे मामले की जांच अलग अलग टीम बनाकर की जा रही थी, जिसमें पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है और पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी भी कर लिया है।

 

 

पूरा मामला राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ स्थित केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalaya at Dongargarh) में पढ़ने वाली छात्रा का है, जो 19 जुलाई को स्कूल से घर नहीं पहुंची थी, जिसके बाद परिजनों द्वारा डोंगरगढ़ थाना के मोहरा पुलिस चौकी में पहुंच कर गुमशुदगी की जानकारी दी गई। जिसके बाद 20 जुलाई को डोंगरगढ़ थाना अंतर्गत ग्राम ढारा से घोटिया जाने वाले मार्ग पर स्थित डंगोरा डैम के पास जंगल में पुलिस ने नाबालिग छात्रा का शव बरामद किया था।

 

सीसीटीवी फुटेज में युवक के साथ दिखी थी युवती 

 

वहीं पुलिस ने नाबालिक की हत्या किए जाने की आशंका जाहिर करते हुए पूरे मामले की विवेचना शुरू की और अलग अलग टीम का गठन कर सभी एंगल में जांच की जा रही थी। इसी बीच पुलिस ने जांच के दौरान एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसमे नाबालिग को एक अज्ञात बाइक सवार के साथ जाते हुए देखा गया था, जिसके बाद पुलिस द्वारा डोंगरगढ़ शहर के 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे और 200 से अधिक सीडीआर का निरीक्षण किया गया।

 

घर से फरार था आरोपी 

 

वहीं इस दौरान पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली कि घटनास्थल पर एक संदिग्ध को देखा गया था, जिसका हुलिया सीसीटीवी फुटेज (cctv footage) में दिखाई दे रहे अज्ञात बाइक सवार से मिलता जुलता था, जिस आधार पर पुलिस ने अपनी विवेचना आगे बढ़ाई और इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि बाइक सवार ग्राम कातुलवाही का निवासी है जिसका नाम छबील कुर्रे है। जिसके बाद पुलिस द्वारा संदिग्ध के घर में दबिश दी गई जहां से वह फरार था।

 

नागपुर से गिरफ्तार हुआ आरोपी 

 

जिसके बाद पुलिस ने टावर लोकेशन के आधार पर नागपुर महाराष्ट्र में एक टीम बनाकर दबिश दी जहां से आरोपी छबील कुर्रे को घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल हुई है। वहीँ पुलिस ने आरोपी के द्वारा बताए स्थान से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और हत्या में लिप्त धारदार हथियार को भी जप्त किया है, वहीं आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

 

बात बंद कारने से दुखी था युवक

 

शुरुआती पूछताछ में छबील ने पहले तो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने बताया कि मैं भी यहीं रहकर पढ़ता था। तब मेरी छात्रा से अच्छी बात होती थी, लेकिन कोरोना के दौरान मैं काम के चक्कर में नागपुर चला गया। इस दौरान उसने मुझसे बात करना ही बंद कर दिया था। इसी बात मैं दुखी थी।

 

घर छोड़ने के बहाने जंगल लेजाकर कर दी हत्या 

 

मैंने वापस आते ही प्लान बना लिया था कि मैं उसकी हत्या कर दूंगा। इसके लिए मैंने 5 दिन पहले ही बाइक चोरी की थी। फिर मैं जब यहां डोंगरगढ़ आया तो मैंने उसे घर छोड़ने के बहाने स्कूल के बाहर से बाइक में बिठाया था। जंगल की तरफ भी ले गया तो उसने विरोध किया। वहीं जंगल में ले जाकर मैंने उसकी हत्या की। आरोपी ने बताया कि वारदात के बाद उसने बाइक को भी झाड़ी में छिपाया था। इसके बाद वह झाड़ी से पैदल ही नीचे आया और वहां से उसने नागपुर के लिए बस पकड़ी। फिर वहां से नागपुर चला गया था। आरोपी ने युवती से रेप की बात से इनकार किया है। इस मामले में शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने लड़की के साथ रेप की आशंका जताई थी। हालांकि अब एसपी प्रफुल्ल ठाकुर का कहना है कि हमने सीमेर रिपोर्ट रायपुर भेजी है। रिपोर्ट में यदि रेप की पुष्टि होगी तो वो धाराएं जोड़ी जाएंगी। पुलिस ने शनिवार को पूरे मामले का खुलासा किया है।