CG Monsoon Season 2022 : मानसून सत्र का चौथा दिन आज, विधानसभा में विधि विषय के कार्य पर होगी चर्चा

CG Monsoon Session 2022 : सिंहदेव के इस्तीफे पर सदन में भारी हंगामा, कल तक कार्यवाही स्थगित

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा( chhattisgarh vidhansabha) के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है। सदन में आज शासकीय विधि विषय के कार्यों को लेकर 8 बिंदुओं पर चर्चा होनी है। वहीं विभागीय मंत्री द्वारा 8 संशोधन विधेयक प्रस्तुत किया जायेगा।

Read more : CG Monsoon Session 2022 : मानसून सत्र का दूसरा दिन आज, 2022-23 के लिए पहला अनुपूरक बजट पेश करेंगे मुख्यमंत्री बघेल

सदन में लॉ एंड ऑर्डर पर सदन में हंगामे के आसार देखे जा सकते हैं। विधानसभा में कई वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर पेश किये जायेंगे। साथ ही सदन में विधानसभा के 6 सदस्य याचिकाओं की प्रस्तुति करेंगे। आपको बता दें कि सदन में विपक्ष ने जिस तरह से विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरा, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सदन की आने वाली बैठकों में भी हंगामे के आसार देखें जा सकते हैं। सत्र के दूसरे और तीसरे दिन भी जोरदार हंगामा रहा।

सदन की ये बैठकें राजनीतिक( politics) रूप से काफी अहम होने जा रही हैं।

मानसून सत्र ( monsoon)की अंतिम तीन दिनों की बैठकें आज से शुरू होंगी। सदन की ये बैठकें राजनीतिक रूप से काफी अहम होने जा रही हैं। इस दौरान मंत्री, विधायकों के वेतन, भत्तों में बढ़ोतरी करने वाले विधेयक पास होंगे। वहीं विपक्ष की ओर से सरकार के खिलाफ दिए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी।