CG NEWS : कल सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक गुल रहेगी बिजली  

 

CG NEWS : कल सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक गुल रहेगी बिजली  

 

भिलाई। CG NEWS : जामुल नगर पालिका क्षेत्र सहित कई ग्राम पंचायतों और नगर पंचायतों में शनिवार 16 जुलाई को 7 घंटे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी। विभाग ने मेंटेनेंस का कार्य करने के चलते इन क्षेत्रों में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रखने का निर्देश दिया है।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी लिमिटेड (CSPDCL) दुर्ग डिवीजन ने इस बारे में जानकारी दी गई है। दी गई जानकारी के मुताबिक विभागीय संभाग भिलाई के अंतर्गत 16 जुलाई को जामुल उपकेंद्र में मेंटेनेंस कार्य किया जाना है। इसमें पंच से सात घंटे का समय लगेगा। इसलिए इसे करने के लिए शनिवार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। मेंटेनेंस कार्य के दौरान जामुल उपकेंद्र से निकलने वाले सभी फीडरों से बिजली सप्लाई बंद कर दी जाएगी। इससे जामुल नगर पालिका क्षेत्र, कई ग्राम पंचायतों और नगर पंचायतों की विद्युत सप्लाई बाधित रहेगी। इस दौरान जामुल, खेरधा, ढौर और खेदामारा क्षेत्र के 7500 घरों की बिजली गुल रहेगी।

बदले जायेंगे सात एबी स्वीच

सात घंटे की विद्युत कटौती के दौरान विभाग के इंजीनियर और कर्मचारी सात एबी स्वीच को बदलेंगे। इसके साथ ही वी क्रॉस आर्म को भी ठीक किया जाएगा। कई जगहों पर बारिश के चलते इलेक्ट्रिक पोल झुक गए हैं। उन्हें सीधा करने के साथ-साथ झूलते तारों की उंचाई बढ़ाने और तार को टाइट करने का कार्य भी किया जाएगा।

सुबह 10 बजे से पहले काम निपटाने की अपील

बिजली गुल रहने से लोगों को परेशानी न हो इसके लिए उनसे दैनिक कार्य सुबह 10 बजे से पहले निपटाने की अपील की गई है। मरम्मत कार्य जल्द हो जाने पर बिजली सप्लाई जल्द शुरू की जा सकती है।