रायपुर। कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की अफवाहें उड़ाई जा रही हैं। इन सब को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्विटर के माध्यम से राज्य के नाम संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस बेहद खतरनाक है, लेकिन तभी जब कोई उसके प्रभाव में आता है। राज्य सरकार लगातार इस कोशिश में लगी हुई है कि जो लोग प्रभाव में आए हैं, अन्य को उनसे दूर रखा जाए, इस वायरस के प्रभाव में और लोग न आएं। लिहाजा किसी को खौफजदा होने की जरुरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अफवाहों का बाजार गर्म करने की अनावश्यक कोशिश हो रही है, इससे बचने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि इस आपदा में हर किसी से सहयोग की अपेक्षा है। प्रत्यक्ष हो या अप्रत्यक्ष लोग केवल दिशा-निर्देशों का पालन करके भी सरकार की मदद कर सकते हैं।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि देश में कोरोना वायरस को लेकर पहले ही अलर्ट जारी है, प्रदेश में हालात पूरी तरह से नियंत्रित हैं, तमाम जिला मुख्यालयों में इसके प्रभाव से बचने के लिए पूरी व्यवस्था की जा रही है, लेकिन लोग अफवाह के जरिए आम जनता को जिस तरह से भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं, उससे सभी को बचने की आवश्यकता है।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आने वाले 14 दिनों तक आपसी मेलजोल, जनसंपर्क, कार्यालयीन कार्य, यात्रा सहित तमाम चीजों को नजरअंदाज किया जाए। उन्होंने कहा कि इस बात को ध्यान में रखकर नगरीय निकायों, रजिस्ट्री दफ्तरों को बंद करने का निर्णय सरकार ले चुकी है। इसके साथ ही बड़े शहरों में आवश्यक सेवाओं सहित तमाम प्रतिष्ठानों को बंद करा दिया गया है। लोग इसी तरह से सहयोग करें और कोविड-19 के प्रभाव को टालने में मदद करते रहें