रायपुर. सीएम बघेल ने आज वित्तीय वर्ष 2020 -21 का बजट पेश कर रहे है .सीएम ने शिक्षा,महिला, विधवा,और सिचाई जैसे विभागों को बड़ी सौगात दी है सीएम बघेल ने अपने चुनावी वादों में से एक शिक्षाकर्मीयों का संविलियन कर एक बड़ा वादा पूरा किया है. जिन शिक्षकों को 2 साल पुरे हो गये है उन्हें संविलियन करने का ऐलान कर दिया है.इस घोषण के तहत 16 हजार शिक्षकों को संविलियन किया जाएगा.  

 सीएम ने अपने भाषण में कहा की 31 हजार शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया जा चुका है. शेष बजे हुए 16 हजार शिक्षाकर्मियों को 1 जुलाई 2020 को संविलियन क्र दिया जायेगा.

 इससे पहले राज्य सरकार ने 8 साल पूर्ण कर चुके शिक्षाकर्मियों का संविलियन करने की बात कही गई थी. जिसमें अब राहत देते हुए इसे घटा कर समयसीमा 2 साल कर दिया गया है. जिससे अब 2 साल पूर्ण कर चुके शिक्षकों का संविलियन का रास्ता साफ हो गया है. इस तरह सीएम भूपेश ने अपना एक और बड़ा चुनावी वादा पूरा किया है.

शिक्षाकर्मी संघ के नेता विरेंद्र दुबे ने lalluram.com से बातचीत में बताया कि प्रदेश के सभी शिक्षाकर्मी परिवारों के लिए आज खुशी का दिन है. लंबे समय से हमारी संविलियन की मांग थी. जिसे आज मुख्यमंत्री ने पूरा कर दिया है. जिसको लेकर सभी शिक्षाकर्मी के चेहरे में खुशी है. इसे लेकर जल्द ही मुख्यमंत्री भूपेश से मिलकर धन्यवाद ज्ञापित करेंगे.

गौरतलब है कि शिक्षाकर्मियों द्वारा लंबे समय से संविलियन की मांग की जा रही थी. मांग को लेकर कई दफा बृहद रूप में धरना प्रदर्शन भी किया जा चुका है.