रायपुर। मशहूर कलाकार ऋषि कपूर की 67 साल उम्र में निधन हो गया। ऋषि कपूर अपने बेहतरीन अदाकारी का छाप लोगों के दिल में छोड़ गए हैं जिसे हर कोई याद रखेगा

ऋषि कपूर के निधन पर सीएम बघेल ने ट्वीट कर गहरा शोक जताया है

बॉलीवुड एक्टर इरफान के निधन की ख़बर से लोग अभी उभरे भी नहीं थे कि बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया। पिछले दो साल से leukemia से जंग लड़ने के बाद उन्होंने दुनिया का साथ छोड़ दिया। अचानक तबीयत खराब होने के बाद उन्हें बुधवार को मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल भर्ती कराया गया था। इसके बाद गुरुवार सुबह 8: 45 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली। इरफ़ान ख़ान के निधन के 24 घंटे के अंदर एक और शानदार एक्टर ने हिंदी सिनेमा का साथ छोड़ दिया। 

हॉस्पिटल पहुंची करीना और आलिया

ऋषि कपूर के निधन के बाद के परिवार वाले धीरे-धीरे हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं। करीना कपूर अपने पति सैफ़ अली ख़ान के साथ हॉस्पिटल पहुंच गई हैं। इसके अलावा रणबीर कपूर की गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट हॉस्पिटल पहुंच गई है। लोगों को रणबीर कपूर का इंतज़ार है। वहीं, परिवार ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा कपूर का भी इंतज़ार कर रहा है। हालांकि, लॉकडाउन के वजह से ज्यादा लोगों के आने की संभावना नहीं

मुंबई के मरीन लाइन में होगा अंतिम संस्कार

ऋषि  कपूर का अंतिम संस्कार चंदनवाणी में होगा। ख़बरों के मुताबिक, उनके भाई रणधीर कपूर ने इस बात की जानकारी दी है कि मुंबई के मरीन लाइन स्थित  चंदनवाड़ी श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं, लॉकडाउन की वजह से पुलिस विभाग ने कम से कम लोगों के इकठ्ठा होने की अपील की है। हालांकि, परिवार अभी बेटी रिद्धिमा का इंतज़ार कर रहा है। वह लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में फंसी हैं। 

परिवार ने कहा- हंसते हुए चल गए ऋषि कपूर

ऋषि कपूर के परिवार की ओर से उनके निधन की आधिकारिक सूचना भी दे दी गई है। ऑफ़िशियल स्टेटमेंट के मुताबिक, ऋषि कपूर ने गुरुवार को सुबह 8:45 मिनट पर इस दुनिया को अलविदा कहा। इसमें बताया गया कि ऋषि कपूर पिछले दो साल से leukemia से पीड़ित थे। उन्होंने हंंसते हुए और लोगों को हंसाते हुए इस दुनिया का साथ छोड़ा। इस बयान में लॉकडाउन की वजह से भीड़ इकट्ठा ना होने की भी बात कही गई है। लोग से अपील की गई है कि वह नियम का पालन करें, जो इस वक्त लागू हैं। 

बुधावार हुई तबीयत ख़राब

बुधवार को एक्टर की तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई, जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया। उनका इलाज़ मुंबई के एच.एन रिलायंस हॉस्पिटल में चल रहा था। भाई रणधीर कपूर ने इस खबर को कन्फर्म किया था कि ऋषि कपूर की तबीयत ठीक नहीं है। अब इसी हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली।