CNG Price: लोगों पर महंगाई का बड़ा अटैक, यहां पेट्रोल से भी महंगी हुई सीएनजी, इतने बढ़े दाम

 

Petrol Price: देश में काफी वक्त से पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं. करीब दो महीने से पेट्रोल और डीजल के दाम में सरकारी तेल कंपनियों ने कोई बदलाव नहीं किया है. हालांकि दूसरी तरफ सीएनजी के दाम में थोड़े-थोड़े वक्त में बदलाव देखा जा रहा है. अब कुछ जगहों पर  सीएनजी के दाम पेट्रोल की कीमत के बराबर भी हो चुके हैं या उससे ज्यादा भी हो गए हैं. उत्तर प्रदेश में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. पहले सीएनजी के दाम पेट्रोल और डीजल से भी कम होते थे लेकिन अब सीएनजी भी लोगों को काफी महंगी पड़ रही है.

सीएनजी के दाम बढ़े

लोगों पर महंगाई का वार थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब कुछ जगहों पर सीएनजी के दाम बढ़ने से लोगों का बजट गड़बड़ा रहा है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल की कीमत 96.57 रुपये है. वहीं डीजल यहां पर 89.76 रुपये में मिल रहा है. हालांकि यहां पर सीएनजी के दाम भी काफी बढ़ गए हैं. ग्रीन गैस लिमिटेड (GGL) ने रविवार को लखनऊ और उन्नाव में सीएनजी की कीमतों में प्रति किलो 5.3 रुपये की बढ़ोतरी की है.

ज्यादा करना होगा भुगतान

इसके साथ ही 1 अगस्त मंगलवार से ही लोगों को सीएनजी के लिए राजधानी लखनऊ में 96.10 रुपये प्रति किलो के हिसाब से भुगतान करना होगा.  इसके अलावा उन्नाव में 97.55 रुपये प्रति किलो उन्नाव में मिल रहा है. इस वित्त वर्ष में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब सीएनजी के दामों में इजाफा हुआ है.

पहले भी हुआ इजाफा

इस साल मार्च के बाद से ही सीएनजी के दामों में इजाफा देखने को मिल रहा है. इससे पहले जुलाई में सीएनजी का दाम लखनऊ में प्रति किलो 90.80 रुपये और उन्नाव में 92.25 रुपये था. इससे पहले मई में जीजीएल ने 2 रुपये बढ़ाए थे.