रायपुर । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश वर्ल्यानी को कोरोना वायरस का संदिग्ध होने के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने घर में रहने का निर्देश दिया है। इस मामले पर वर्ल्यानी ने बताया कि वे 14 मार्च को अपने 70 साथियों के साथ दुबई से दिल्ली लौटे थे। दिल्ली में उनका स्वास्थ्य परीक्षण एयरपोर्ट पर हुआ, जहां सबकुछ सामान्य निकला। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश वर्ल्यानी ने ये भी कहा कि दुबई से लौटने के बाद 14 और 15 मार्च को जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच-पड़ताल की गई। जांच में सबकुछ सामान्य पाया गया, लेकिन एडवाइजरी के लिहाज से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अभी 14 दिनों तक घर में रहना होगा।

छत्तीसगढ़ में जहां सरकार कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठा रही है, वहीं कांग्रेस के नेता ही इसे मटियामेट करने उतारु हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक रमेश वर्ल्यानी विदेश दौरे से रायपुर लौटे, लेकिन उन्होंने यह बात छिपा ली। वहीं वह शहर में भी अलग-अलग जगह घूमकर लोगों से मिलते रहे। जानकारी सामने आने के बाद बुधवार को उन्हें होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं एयरपोर्ट पर यात्रियों के सहयोग नहीं करने के कारण अब स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस फोर्स की मांग की है।

रायपुर एयरपोर्ट पर विदेश प्रवास से लौट रहे यात्री स्वास्थ्य विभाग का सहयोग नहीं कर रहे हैं। इसके कारण स्क्रीनिंग में काफी समस्या आ रही है। एयरपोर्ट पर सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म भरवाने के बाद संदिग्ध अपने घर जा रहे हैं। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक, दुबई, चीन, साउथ कोरिया, इटली सहित 10 देशों की यात्रा से आने वाले लोगों पर खास नजर रखने के निर्देश मिले हैं। बुधवार को ऐसे करीब 50 यात्री आए, जिन्होंने 15 दिन के दौरान इन देशों की यात्रा की थी। इनमें से 10 में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उन्हें आइसोलेशन सेंटर में भेजा गया है। जबकि अन्य 40 लोगों को घर भेज दिया गया है। विदेश दौरे से आने वाले सभी यात्रियों से फार्म में नाम और पते के साथ तीन तरह की जानकारी मांगी जा रही है।