रायपुर । छत्तीसगढ़ में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है। रायपुर में रहने वाली एक युवती कोरोना पॉजिटिव है। युवती 15 मार्च को विदेश यात्रा कर रायपुर लौटी थी। जांच रिपोर्ट आने के बाद रायपुर एम्स प्रबंधन ने इसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी है। युवती को देर रात रायपुर एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। युवती के माता-पिता का भी सैंपल लिया गया है। बताया जा रहा है कि युवती के साथ उसके माता पिता भी विदेश यात्रा पर थे, लेकिन आशंका होने पर केवल युवती का ही रायपुर एम्स में सैंपल लिया गया था। देर रात जांच रिपोर्ट आने पर युवती को माता-पिता समेत अस्पताल बुलाया गया।

रायपुर एम्स के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ करन पीपरे का कहना है कि अस्पताल में सारी सुविधाएं मौजूद हैं। पीड़ित युवती को आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर उपचार किया जा रहा है। एहतियातन माता-पिता को भी अस्पताल में ही रखा गया है। पहली दस्तक के साथ अब गंभीर चिंतन का दौर भी शुरू हो गया है, लिहाजा बाहर से आने वालों के साथ छत्तीसगढ़ के प्रत्येक नागरिक से यह अपील बार-बार की जा रही है कि कोई भी बाहर न जाए, साथ ही बाहर गए लोगों को बुलाने की कोशिश न करें।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस एक से दूसरे में काफी तेजी से फैलता है, लिहाजा लोगों से संयम बरतने की अपील है। कोरोना से घबराएं नहीं… सतर्क रहें… बचाव के सभी साधन अपनाएं… और जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन करें।