रायपुर। कटघोरा का कोरोना पाॅजिटिव मरीज महज सप्ताहभर के उपचार के बाद स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहा है। एम्स से उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बकायदा ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की है। राज्य में अब कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 8 शेष है। बता दें कि ये सभी कटघोरा के ही निवासी हैं और उसी नाबालिग के संपर्क में आने के बाद पाॅजिटिव हुए हैं, जिसे एम्स रायपुर से डिस्चार्ज किया गया है।


अब तक प्रदेश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या की बात की जाए तो कुल 18 लोग पाॅजिटिव हुए थे, जिसमें से 10 पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं, जैसा कि एम्स रायपुर और भूपेश सरकार ने बताया है। इस तरह से अब केवल 8 एक्टिव मरीज एम्स रायपुर में भर्ती हैं, जिनका उपचार जारी है।
प्रदेश के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि इस दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना का सामना नहीं करना पड़ा है। दाखिल कुल 18 में से 10 अपने घर पहुंच चुके हैं, तो आठ की हालत बेहतर है और अधिकतम पांच दिनों के बाद उन्हें भी डिस्चार्ज किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।
देश में जहां 7600 से ज्यादा पाॅजिटिव मरीज पाए गए हैं, उनमें से करीब 249 लोगों की मौतें हो चुकी हैं, ऐसे में छत्तीसगढ़ की स्थिति की बात की जाए तो तमाम हालात बेहतर हैं।