रायपुर। नया रायपुर स्थित राष्ट्रिय हिदायतुल्लाह विधि विश्विद्यालय में कोरोना के डर से हड़कंप की स्थिति है। दस दिन के लिए विश्वविद्यालय में तालाबंदी की घोषणा कर दी गई है, वहीं 900 छात्र-छात्राओं को फ़िलहाल अनिवार्य अवकाश दे दिया गया है, इसके साथ ही उन्हें आज शाम तक कैंपस खली करने का फरमान भी जारी किया गया है।

जानकारी के मुताबिक केरल और दिल्ली से आए छात्रों को जुकाम होने के बाद हड़कंप की स्थिति है। इस मामले में लापरवाही भी देखने को मिली है। प्रशासन को खबर देने के बजाए छात्रों को कमरे में रखा गया। प्रशासन को खबर मिलने के बाद आनन-फानन में 900 छात्रों को अनिवार्य अवकाश दिया गया है।

नवा रायपुर में स्थित हिदायतउल्ला नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी HNLU में कोरोना वायरस के डर से दहशत का माहौल है। जिसके मद्देनजर विश्वविद्यालय प्रशासन ने दस दिन यानि 18 मार्च तक के लिए LLB और LLM की क्लास बंद करने का फरमान जारी करते हुए यूनिवर्सिटी कैंपस खाली करने का नोटिस जारी किया है। इस पूरे मामले में देर रात तक कोई भी बात करने को तैयार नहीं था।

विश्वविद्यालय में केरल और दिल्ली और राजस्थान समेत पूरे देश के अलग-अलग राज्यों से करीब 900 छात्र-छात्राएं पढाई कर रहे हैं। पिछले दिनों कुछ छात्रों को जुकाम होने पर उनको नजदीक के स्वास्थय केंद्र में दिखाया गया था, लेकिन कोई भी संदिग्ध उस दायरे में भी नहीं आया था । जिसके बाद प्रशासन ने देर शाम विश्वविद्यालय को 10 दिनों के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।

बताया जा रहा है होली त्यौहार के बाद छात्रों का अपने घरों से आने का सिलसिला जारी है उनको भी कॉलेज प्रबंधन ने 10 दिन विश्वविद्यालय और कॉलेज बंद होने की सूचना देकर नहीं आने की सूचना दे दी है। फिलहाल आज छात्रों की यूनियन SBA और प्रबंधन के बीच महत्वपूर्ण बैठक होनी है जिसमें ठोस निर्णय लेने की उम्मीद है। फिलहाल छात्र-छात्राओं का अपने घर जाने का सिलसिला आधी रात तक जारी था।