CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, लॉन बॉल में भारत ने पहली बार जीता स्वर्ण

भारतीय महिला( indian women) लॉन बॉल टीम ने इतिहास रच दिया है। उसने पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया। इस टीम में लवली चौबे, पिंकी, नयनमोनी सैकिया और रूपा रानी टिर्की की चौकड़ी शामिल है। चारों ने मिलकर पहले सेमीफाइनल( semifinal) में मजबूत न्यूजीलैंड( newzeland) को बाहर किया और फिर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हरा दिया।

Read more : Monkeypox in India: भारत में मंकीपॉक्स से पहली मौत! UAE में ही केरल के शख्स की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

भारतीय महिला टीम ने एक समय मैच( match) में 8-2 की बढ़त हासिल कर ली थी। ऐसा लग रहा था कि उसके लिए स्वर्ण जीतना आसान होगा। आठवें एंड में दक्षिण अफ्रीका( africa) ने वापसी की। इसके बाद से उसने छह अंक हासिल कर मैच को 8-8 की बराबरी पर ला दिया। फिर उसने 11वें एंड में दो अंक और हासिल कर मैच में 10-8 की बढ़त ले ली। दक्षिण अफ्रीकी( south africa) टीम मैच में आगे बढ़ती हुई दिख रही थी। 12वें एंड में भारतीय टीम( indian team) ने दो अंक हासिल कर मैच को बराबर कर दिया।

भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका( south africa) से था

फाइनल मैच में भारत ( india) सामना दक्षिण अफ्रीका से था और सभी देशवासियों को महिला टीम से स्वर्ण की उम्मीद थी। भारतीय खिलाड़ियों ने उम्मीद के अनुसार ही प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को 17-10 से हराकर फाइनल मैच अपने नाम किया।

One thought on “CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, लॉन बॉल में भारत ने पहली बार जीता स्वर्ण

Comments are closed.