मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया दाऊ वासुदेव चंद्राकर की मूर्ति का अनावरण

अविभाजित मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के राजनीति के आधारस्तंभ दाऊ वासुदेव चंद्राकर की प्रतिमा का अनावरण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हरियाली के पावन अवसर पर किया. किसानों को समर्पित किसान व सहकारिता के जनक माटी पुत्र वासुदेव चंद्राकर की प्रतिमा स्थापना का उद्देश्य छत्तीसगढ़ के किसानों मजदूरों का सम्मान करना है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हरियाली के अवसर पर परंपरागत कृषि औजार हल ,गैंती फावड़ा की पूजा कर हरियाली का संदेश दिया और साथ साथ दाऊ वासु देव चंद्राकर को याद करते हुए कहा की वह हमारे आदर्श है |

 

 

मालवीय नगर चौक पर कांग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता वासुदेव चंद्राकर की आदमकद प्रतिमा स्थापित हुई । प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस प्रतिमा का अनावरण किया । हरेली के दिन आयोजित कार्यक्रम में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू,शहर विधायक अरुण वोरा,मेयर धीरज बाकलीवाल, अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर सहित अन्य प्रमुख रूप से मौजूद रहे ।

 

चौक का सौंदर्यीकरण लोक निर्माण विभाग द्वारा किया गया है। वहीं आदमकद प्रतिमा पद्मश्री जेएम नेलसन ने तैयार की है। वासुदेव चंद्राकर 30 सालों तक कांग्रेस के लगातार निर्वाचित जिला अध्यक्ष रहे। इसके अलावा विधायक रहे। उनकी राजनीति में पहचान एक चाणक्य के रूप में रही।चौक का फिलहाल कोई नामकरण नहीं होगा बोलचाल में लोग मालवीय नगर चौक के नाम से पहचानते हैं। हालांकि नए नामकरण को लेकर अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है।