रायपुर। छत्तीसगढ़ के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को शासकीय सेवा में नियुक्त करने की नीति को अमल में लाते हुए संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण ने वर्ष 2019-20 के लिए खिलाड़ियों से निर्धारित प्रारूप में आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 27 मार्च निर्धारित है, जिसका प्रारूप विभागीय वेबसाइट http://www.sportsyw.cg.gov.in में उपलब्ध है. बता दें कि लल्लूराम डॉट कॉम ने उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी नहीं मिलने का मुद्दा पहले प्रमुखता से उठा चुकी है.

खेल एवं युवा कल्याण विभाग की संचालक श्वेता श्रीवास्तव सिन्हा ने पत्र के जरिए राज्य के सभी जिला खेल अधिकारियों, महासचिव छत्तीसगढ़ ओलम्पिक महासंघ रायपुर और राज्य खेल संघों को उत्कृष्ट खिलाड़ियों से आवेदन मंगाने संबंधी जानकारी दी. पत्र के अनुसार शासकीय सेवा में नियुक्ति के लिए ओलम्पिक, एशियाड, राष्ट्रमण्डलीय, राष्ट्रीय खेल एवं विश्वविद्यालयीन खेलों से संबंधित खिलाड़ियों के आवेदन पत्र पर विचार किया जाएगा.

आवेदक उत्कृष्ट खिलाड़ी स्व हस्ताक्षरित समस्त दस्तावेजों के साथ 27 मार्च 2020 तक संचालनालय खेल एवं युवा कल्याण सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम जीई रोड रायपुर में जमा करा सकते हैं, खेल संचालनालय द्वारा उत्कृष्ट खिलाड़ियों से वर्ष 2018-19 में आमंत्रित आवेदन पर विचार किया जाएगा. वर्ष 2018-19 के लिए आवेदन कर चुके खिलाड़ियों को पुनः आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है.