रायपुर। आज शाम 5 बजे से रायपुर आगामी 72 घंटों के लिए पूरी तरह से लाॅक डाउन हो जाएगा। एक तरह से राजधानी में कफ्यू लागू हो जाएगा। शाम 5 बजे के बाद राजधानी सहित पूरे जिले में कोई भी यदि अनावश्यक घुमता नजर आया, तो उसके साथ केवल सख्ती बरती जाएगी। इस पूरे 72 घंटों के दौरान किसी तरह की रियायत की उम्मीद बेमानी साबित होने वाली है।

इस अवधि में केवल दवाईयां, दूध, पेट्रोल और गैस के लिए छूट का प्रावधान रखा गया है, इसके अलावा किसी अन्य तरह की व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति नहीं है। मतलब साफ है कि इस दौरान ना कोई किराना दुकान खुलेगा, ना ही सब्जियां लोगों को मिलेंगी। रायपुर कलेक्टर डाॅ. एस भारतीदासन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शेख आरिफ ने स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी इस मुहिम का लेकर शासन-प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है, ऐसे में जो निर्देश जारी किए गए हैं, उसके पालन में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

आम जनता से जिला प्रशासन ने अपील की है कि आगामी 72 घंटों के लिए लोग खुद को पूरी तरह से होम क्वारेंटाइन कर लें, ताकि किसी को भी अनावश्यक परेशानी का सामना ना करना पड़े। पुलिस प्रशासन ने साफ कर दिया है कि इस दौरान बाहर घुमते हुए पाए जाने पर लोग अपनी सजा के लिए स्वयं जिम्मेदार होंगे। इस दौरान किसी तरह का बाहना काम नहीं आएगा। लिहाजा लोग निर्देशों का कड़ाई से पालन करें।