अंबिकापुर में गार्बेज कैफे का हुआ शुभारंभ, 1 किलो प्लास्टिक के बदले दिया जा रहा भर पेट खाना

 अंबिकापुर। सरगुजा जिले के अंबिकापुर शहर में निगम प्रशासन ने गार्बेज कैफे जैसी एक अनोखी योजना की शुरुआत की है। इसके तहत 1 किलो प्लास्टिक लाने वाले व्यक्ति को भर पेट खाना और आधा किलो प्लास्टिक लाने वाले व्यक्ति को नास्ता दिया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गार्बेज कैफे योजना का शुभारंभ कर इस अनोखी पहल के लिए निगम प्रशासन को बधाई दी।
 अंबिकापुर निगम प्रशासन ने गार्बेज कैफे योजना की शुरुआत कर दी है। जहाँ लोग बड़ी संख्या में प्लास्टिक लेकर पहुंचे और भर पेट खाना खाया। वही शुभारंभ के अवसर पर पहुंचे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंदेव ने निगम प्रशासन की इस पहल की सराहना की। साथ ही उन्हें बधाई देते हुए अंबिकापुर नगर निगम की इस योजना को देश -विदेश में भी मान्यता मिलने की बात कही। सिंहदेव का कहना है कि प्लास्टिक गाय और अन्य पशुओं के मौत का कारन बन रही है। उन्होंने अंबिकापुर नगर निगम की इस पहल को देश के लिए गर्व की बात होने की बात कही है। वही प्लास्टिक लेकर निगम पहुंचे लोगों ने कैफे के स्वादिष्ट भोजन का मजा लिया।
 राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वी जयंती के अवसर पर अंबिकापुर नगर निगम ने गार्बेज कैफे योजना की शुरुआत की है। आपको बता दे कि 2 अक्टूबर को विधानसभा का दी दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया था। इस दौरान गांधी जी के विचारधारा से प्रेरित होकर सरगुजा जिले को प्लास्टिक मुक्त बनाने के उद्देश्य से गार्बेज कैफे योजना की शुरुआत की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *