रायपुर. जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायपुर द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 16 मार्च सोमवार को रोजगार कार्यालय, पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर, रायपुर में सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक प्लेसमेंट आयोजित किया जाएगा.

उप संचालक रोजगार ने बताया कि इस प्लेसमेंट कैम्प में आई.टी.डी.आर के लिए ट्रेनर वाहन चालकों के पदों के लिए भर्ती की जाएगी. इन पदों के लिए आवेदक के पास हैवी ड्रायविंग लायसेंस के साथ-साथ 5 से 10 वर्षो का अनुभव भी होना चाहिए. योग्य एवं इच्छुक आवेदक 5 मार्च से 13 मार्च तक अपना बाॅयोडाटा रोजगार कार्यालय, रायपुर में कार्यालयीन समय में जमा कर सकते है, जिसके आधार पर उन्हें 16 मार्च को आयोजित होने वाले प्लेसमेंट कैम्प में सम्मिलित किया जाएगा.

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम आवेदकों से ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए युवाओं से स्व उद्यम की स्थापना करने ऑनलाईन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं.योजना के अंतर्गत विनिर्माण उद्यम के लिए 25 लाख रूपये एवं सेवा उद्योग के लिए 10 लाख रूपये तक के ऋण बैंकों के माध्यम से स्वीकृत किये जायेंगे.

मुख्य महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, रायपुर टी.आर.वैद्य ने बताया कि आवेदक को आनलाईन आवेदन के साथ फोटो, मार्कशीट, आधार कार्ड, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, जाति प्रमाण पत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लिये जनसंख्या प्रमाण पत्र की छायाप्रति स्केन कर अपलोड करना होगा. इस संबंध में विस्तृत जानकारी कार्यालयीन समय पर कार्यालय जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, उद्योग भवन, तृतीय तल, रिंग रोड नं.-1, तेलीबांधा, रायपुर में संपर्क कर प्राप्त की जा सकती है. इस योजना अंतर्गत कुल आबंटित लक्ष्य का 50 प्रतिशत लक्ष्य अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग हेतु आरक्षित रहेगा.

प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन 6 मार्च को, 150 पदों पर होगी भर्ती

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायपुर में 6 मार्च शुक्रवार को सुबह 11 बजे से शाम 3 बजे तक पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जाएगा, इसमें निजी क्षेत्र द्वारा 150 पदों पर भर्ती की जाएगी. उप संचालक रोजगार ने बताया कि ऐसे आवेदक जिनकी वांछित योग्यता कुछ ना हो (अशिक्षित) भी हो वो भी इस प्लेसमेंट कैम्प की साक्षात्कार प्रक्रिया में भाग ले सकते है. प्लेसमेंट कैम्प में सम्मिलित होने के लिए आवेदक अपने साथ आई.डी.प्रुफ, ड्रायविंग लाईसेंस, पेन कार्ड, बैंक पासबुक एवं स्मार्ट फोन के साथ प्लेसमेंट कैम्प के लिए निर्धारित तिथि एवं स्थान पर उपस्थित हो सकते हैं.