राज्यसभा में गूंजा वेटनरी डाॅ. प्रियंका के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला, सांसद जया बच्चन ने केंद्र और राज्य सरकार को लिया आडे़ हाथ

नई दिल्ली: हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर प्रियंका रेड्डी से रेप के बाद हत्या के मामले की गूंज अब राज्यसभा तक पहुंच चुकी है। इयस घटना को लेकर सांसदों ने कड़ी निंदा की है। मामले को लेकर राज्यसभा सांसद जय बच्चन ने केंद्र और राज्य की सरकारों पर करारा प्रहार किया है। जया बच्चन ने कहा है कि ऐसी घटना को अंजाम देने वालों को जनता के हवाले कर ​देना चाहिए, उसके बाद जनता जो सजा दे।

जया बच्चन ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि चाहे निर्भया हो या कठुआ, सरकार को उचित जवाब देना चाहिए. जिन लोगों ने ऐसा किया, उनकी सार्वजनिक तौर पर लिंचिंग करनी चाहिए। जिन पुलिसकर्मियों ने लापरवाही बरती है, उनका नाम सार्वजनिक किया जाना चाहिए और उनको शर्मिंदा करना चाहिए।

जया बच्चन ने आगे कहा कि पता नहीं ऐसे मामलों को लेकर मैं कितनी बार सदन में बोल चुकीं हूं। अब वक्त आ गया है कि सरकार ऐसे मामलों में कार्रवाई करे। हैदराबाद में प्रियंका रेड्डी की घटना को लेकर कहा कि जनता दोषियों को सजा देगी। उन्हें जनता को ही सौंप दिया जाना चाहिए। ऐसे मामलों को लेकर कई देशों में सख्त कानून बनाए गए हैं, जहां जनता दोषियों को सजा देती है।

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि नए बिल की जरूरत नहीं है। ऐसे वक्त में राजनीतिक इच्छाशक्ति, प्रशासनिक कौशल और मानसिकता में बदलाव की ज्यादा जरूरत है। वहीं, तेलंगाना के नालगोंडा के सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि ये हादसा शहर के सबसे सुरक्षित इलाके में में हुआ। ये हैरान करने वाला है। उन्होंने कहा कि दोषियों को इस मामले में जल्द से जल्द सजा मिलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *