आपने कभी सोचा ?फिल्मों में स्टार्स जो शानदार ऑउटफिट्स पहनते हैं,फिर कहां जाते हैं ये कपड़े?

फिल्मों में जो ड्रेसेस सेलिब्रिटी पहनते हैं कई बार लोगों को भी वही ड्रेसेस की चाह होती है। क्योंकि फिल्में समाज का आइना जो है। लेकिन कई बार थोड़ा सिनेमा रियलिटी से दूर भी करता है। शायद यही कारण है कि एक्टर्स कई फिल्मों में ऐसे शानदार परिधानों में आपको नज़र आते हैं  जिन्हें पहन कर उड़ान भरने का मन भी करता है। इनमें से ज्यादातर परिधान पीरियड फिल्मों के होते हैं लेकिन कई कमर्शियल फिल्मों में भी अजीबोगरीब फैशन सेंस होता है।

वहीं, कई परिधान ऐसे भी होते हैं जिन्हें पहनने की चाह हर कोई रखता है लेकिन फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद स्टार्स की इन ड्रेसेस के साथ आखिर होता क्या है?

यशराज फिल्म्स की स्टायलिस्ट आयशा खन्ना ने बातचीत में बताया था कि इनमें से ज्यादातर कपड़ों को संभाल कर रख दिया जाता है। और उन पर फिल्म के नाम का लेबल लगाया दिया जाता है।

इसके बाद इन कपड़ों को मिक्स मैच करने के बाद जूनियर आर्टिस्ट्स के लिए इस्तेमाल भी किया जाता है और उसी प्रोडक्शन हाउस की दूसरी फिल्मों में इनका इस्तेमाल होता है। हालांकि इस दौरान इन कपड़ों पर सतर्कता से काम होता है ताकि दर्शकों को ये आभास ना हो कि इस ड्रेस को किसी और फिल्म में पहना गया है।

हालांकि सभी कपड़ों के साथ ऐसा नहीं होता है और कई खास वेशभूषाओं को स्टार्स भी फिल्म से जुड़ी एक यादगार मेमोरी के लिए अपने पास रख लेते हैं। बॉलीवुड के कई स्टार्स हैं जो किसी फिल्म से खास लगाव होने के चलते फिल्म से जुड़े ड्रेस अपने पास रख लेते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *