रायपुर:  कोरोनावायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया से बात करते हुए बड़ा बयान दिया है। सिंहदेव ने कहा है कि शराब और तम्बाकू से कोरोना नहीं होता।

दरअसल प्रदेश में 31 मार्च तक सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद मांग उठने लगी थी कि शराब दुकानों पर भी प्रतिबंध लगाया जाए। इसी मामले को लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है कि व्यापार और व्यवसाय में नहीं रोक नहीं लगा सकते हैं। शराब और तम्बाकू से कोरोना नहीं होता है।

उन्होंने लोगों को हिदायत देते हुए कहा है कि लोग भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। बचाव और उपचार के लिए सभी जिलों में आइसोलेसन वार्ड बनाए गए हैं। अगर कोरोना के मामले बढ़ जाते हैं, तो पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। इस स्थिति में हमनें अधिकारियों तैयार रहने निर्देश दिए हैं, घरों में आइसोलेसन बनाने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले मंत्री सिंहदेव ने केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन को कोरोनावायरस को लेकर पत्र लिखा है। सिंहदेव ने लिखा है कि ”#COVID19 से हमारी लड़ाई जारी है और हमारे लिए ये समझना बहुत आवश्यक हो गया है कि भारत में हम प्रति 10 लाख व्यक्तियों में से केवल तीन व्यक्तियों की जांच करवा रहे हैं और साउथ कोरिया जैसे देशों में यह आंकड़ा 4000 प्रति 10 लाख का है।” ”इस विषय पर मैंने माननीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धनजी को लिखा है और ये आग्रह किया है कोरोना की जांच निर्देशिका को थोड़ा शिथिल किया जाए एवं जांच के लिए आवश्यक सुविधाओं को अतिशीघ्र मुहैय्या कराया जाए।”