रायपुर। कोरोना वैश्विक महामारी से बचाव के लिए जारी संघर्ष में छोटे-बडे़ सभी किसी न किसी तरह मदद कर रहे हैं। इसमें क्या आम तो क्या विशेष, इस वक्त हर एक की मनोदशा एक सी है। हर कोई सिर्फ एक ही चाहत लिए पूरा दिन बीता रहा है कि किसी भी तरह इस कोरोना वायरस के संक्रमण से देश पूरी तरह मुक्त हो जाए, लोग खुली हवा में सांस ले सकें और मौतों का सिलसिला तत्काल थम जाए।


इस उद्देश्य की पूति के लिए लोग सरकार के निर्देशों का भी पूरी तरह पालन करने में जुटे हुए हैं। संवेदनशील लोग इस दौरान लोगों को अपने तरीके से मदद पहुंचाने में जुटे हुए हैं। ऐसा ही एक उदाहरण धमतरी जिले से सामने आया है, जहां स्थानीय विधायक रंजना साहू घर पर बैठकर रोज सैकड़ों की तादाद में माॅस्क तैयार कर रही है, और लोगों को निःशुल्क वितरित करा रही हैं। इस काम में उनके साथ उनके गृहग्राम की कालेज छात्राएं ,उनके रिश्तेदार , परिजन ,समाजजन भी सहयोग के हाथ स्वस्फूर्त बढा रहे हैं। गौरतलब है कि जिस दिन से देश मे लाँकडाऊन लागू हुआ है उस दिन से ही पूरे विधानसभा क्षेत्र में हजारों की संख्या मे मास्क निशुल्क वितरित करने का माध्यम विधायक श्रीमती साहू स्वयं बनी हुई है जिसके सिलाई , कटाई कर निर्माण करने के लिए कुमारी कविता,कुमारी डिम्पल,कुमारी सीमा साहू,श्रीमती मालती साहू,त्रिलोकी निषाद,श्रीमती आसोबाई,डीहू राम,गीतम साहू,श्री मति रॉकेश्वरी साहू सहित विभिन्न लोग सहयोग निशुल्क देकर सेवा कार्य मे लगे है ।
विधायक श्रीमती साहू ने बताया कि लाँकडाऊन के चलते समय का सदुपयोग करते ,संकट के इस घडी मे देश ,समाज व लोगो के जीवनउपयोगी सुरक्षा के लिए कुछ कर सके तो हमारा सार्वजनिक जीवन दूसरों के काम आ जाएगा ,ऐसे मै स्वयं अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर मास्क का निर्माण करने दोपहर से शाम तक प्रायः गाँवो मे पहुंच कर विशेषकर युवाओं के साथ जुट जाती है जिसमे लगभग 5000 मास्क निशुल्क वितरण उपलब्ध कराई है ,वहीं कई लोग व समूह नाममात्र मेहनताना लेकर स्वरोजगार के लिए लगी है जिसे वे स्वयं प्रोत्साहित करने के लिए पंहुच रही है ।