रायपुर । कोरोना वायरस के मद्देनजर रायपुर कोर्ट की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है। कोर्ट में सुनवाई तारीख 1 महीने तक बढ़ाई गई हैं। बिना तारीख पक्षकार और अधिवक्ताओं के कोर्ट आने पर रोक लगाई गई है। जमानत, रिमांड और स्टे जैसे जरूरी मामलों की ही अब सुनवाई की जाएगी। 31 मार्च तक होने वाली सुनवाई की तारीखों को 1 महीन के लिए बढ़ाया गया
है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आने के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रशासन रोकथाम और बचाव के लिए जरूरी कार्रवाई कर रही है। वहीं, दूसरी ओर पीएम मोदी ने आज कोरोनावायरस को लेकर देश के नाम एक संदेश दिया। पीएम मोदी के संबोधन पर प्रदेश के मुखिया सीएम भूपेश बघेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में हम आपके साथ हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा है कि प्रधानमंत्रीजी द्वारा देश को दिया गया संदेश महत्वपूर्ण है। मैं छत्तीसगढ़ प्रदेश की तरफ से केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री जी को विश्वास दिलाता हूं कि COVID-19 संक्रमण से लड़ने के लिए उनके द्वारा उठाए और सुझाए गए प्रत्येक कदम का हम सब समर्थन करेंगे। जय हिंद!

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने देश के नाम संदेश देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से सीधा संवाद किया। उन्होंने कहा कि ये मत सोचिए कि सबकुछ ठीक है। वैश्विक महामारी से निश्चिंत होने की ये सोच ठीक नहीं है। मैं आज 130 करोड़ देशवासियों से ये मांगने आया हूं। मुझे आपके आने वाले कुछ सप्ताह चाहिए। मैं आपका समय मांगता हूं। विज्ञान अभी तक इसकी कोई दवाई या टीका नहीं बना पाया है। हर भारतवासी को सतर्क रहना जरूरी है।