https://www.haribhoomi.com/news/india/legislative-assembly-position-resignation-22-mlas-shivraj-singh-chouhan-will-become-cm-rakd-322127

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश में 17 दिनों से चल रहा राजनीतिक ड्रामा फ्लोर टेस्ट के बाद खत्म हो सकता है। ऐसे में गुरुवार की रात को कांग्रेस के 22 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार करने के बाद कमलनाथ सरकार की स्थिति अब और भी ज्यादा कमजोर दिख रही है।

भाजपा विधायक शरद कुमार ने भी फ्लोर टेस्ट से पहले इस्तीफा दे दिया। तो वहीं कुछ देर बाद विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने भाजपा विधायकों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद विधानसभा में कमलनाथ सरकार को अपना बहुमत साबित करना है। लेकिन कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और 22 विधायकों के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अब कैसी स्थिति है। इसके बारे में आइये जानते हैं….

जानें मध्य प्रदेश विधानसभा में कैसे ही नंबरों की स्थिति

मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 228 सीटें हैं

कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद 206 सीटें बचीं

फ्लोर टेस्ट के लिए 104 का आंकड़ा चाहिए

1. भाजपा- 107

2. कांग्रेस और अन्य दल – 99 (कांग्रेस विधायक 92)

जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने गुरुवार रात को कांग्रेस के उन 22 में से 16 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिया था। पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरु के पास एक रिसॉर्ट में रह रहे हैं। छह विधायक ने अपना इस्तीफा पहले महीने में स्पीकर को सौंप दिया था, ये सभी सीएम कमलनाथ के मंत्रिमंडल में मंत्री भी हैं।