धमतरी फोरलेन,अक्टूबर तक शुरू नहीं हुआ, तो हर एक्सीडेंट पर मैं खुद अफसरों के खिलाफ लिखाउंगा एफआईआर:सांसद सुनील सोनी ने दी चेतावनी

रायपुर।धमतरी फोरलेन की बात करें तो बीजेपी रायपुर लोकसभा सांसद  सुनील सोनी गुरूवार को रायपुर के रेडक्रास भवन में दिशा समिति की बैठक ले रहे थे। इस बैठक में धमतरी फोरलेन से जुड़े मुद्दों पर भी उन्होंने विस्तार से चर्चा की। सुनील सोनी ने तल्ख शब्दों में अफसरों को हिदायत दे दी है कि रायपुर-धमतरी फोरलेन का अटका हुआ काम अक्टूबर तक खत्म करना होगा

उन्होंने कहा है कि इस महत्वपूर्ण सड़क को पूरा करने आ रही दिक्कतों को दूर कर लिया जाए। सुनील सोनी ने दो टूक अंदाज में अफसरों को चेतावनी दी है कि यदि फोरलेन के कारण किसी का एक्सीडेंट होता है , तो वह जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ खुद एफआईआर दर्ज कराएंगे।

दरअसल  फोरलेन का काम बीजेपी शासनकाल के दौरान शुरू हुआ था, लेकिन ठेकेदार की मनमानी और अफसरों की अनदेखी की वजह से यह प्रोजेक्ट दो साल देर हो गया है। आए दिन इस सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही है। इस राष्ट्रीय राजमार्ग का काम नवंबर 2016 में शुरू किया गया था इसकी समय सीमा तक थी, लेकिन यह अब खत्म होने जा रही है। और सड़क का आधा काम बाकी अभी है। इसे लेकर ही सांसद सुनील सोनी ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

गौरतलब है कि प्रशासन ने फोरलेन के साथ बाइ पास का निर्माण भी शुरू किया था। और फोरलेन की जदोजहद में 6 हज़ार पेड़ आ रहे थे जिसमें 1 पेड़ के बदले 10 पेड़ लगाने की बात सामने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *