दिल्ली। देश में कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई के बीच एक ऐसी खबर सामने आई है, जो चिंता बढ़ाने वाली है। दरअसल, भारत के कुछ इलाकों में कोरोना का संक्रमण तीसरे स्टेज में पहुंचने की बात सामने आई है। दिल्ली स्थित एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि कुछ इलाकों में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड हुआ है। हालांकि, एम्स डायरेक्टर ने यह भी कहा है कि पूरे भारत में कोरोना दूसरे और तीसरे स्टेज के बीच में है। डाॅ. गुलेरिया के मुताबिक, कहीं-कहीं पर कोरोना से जुड़े केस एकदम से बढ़ गए और कुछ इलाकों में स्थानीय स्तर पर कम्युनिटी स्प्रेड हुआ है।

दरअसल कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब भारत में भी यह वायरस काफी तेजी से फैलता जा रहा है और कोरोना संक्रमितों के आकंड़ों में बड़ा इजाफा हुआ है। देश में 4000 से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 109 पहुंच चुका है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना ने काफी रफ्तार पकड़ लिया है। इसी बीच दिल्ली एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कई इलाकों में कोरोना वायरस तीसरे स्टेज में पहुंच चुका है।

डाॅ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि जिन जगहों पर कम्युनिटी स्प्रेड हुआ है, वहां अगर इस स्थिति को अब भी रोक ली गई तो चिंता का कोई विषय नहीं है। उन्होंने कहा कि कम्युनिटी स्प्रेड कुछ पॉकेट्स में शुरू हो रहा। लिहाजा, अब बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि जिस कोरोना की रफ्तार धीमी थी वह तबलीगी जमात के कारण बढ़ गई है। डाॅक्टर गुलेरिया ने कहा कि अब यह जरूरी हो गया है कि तबलीगी जमात के लोगों को जल्द से जल्द ट्रेस किया जाए और उनके संपर्क में जितने लोग भी आए हैं उन्हें तुरंत क्वारंटाइन किया जाए।
उन्होंने यह भी कहा कि कई डॉक्टर्स भी इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं, इसलिए उनमें भी कोरोना को लेकर भय का माहौल है। उन्होंने अपील की इस खतरनाक बीमारी में लोग डॉक्टर्स का सहयोग करें। महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों के आंकड़े काफी तेजी से बढ़ हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है।