रायपुर । राजधानी में मेडिकल स्टोर्स का चैनल चला रहे लक्ष्मी ग्रुप ऑफ़ मेडिकल्स की आधा दर्जन ठिकानों पर आयकर विभाग ने दबिश दी है। लक्ष्मी मेडिकल के सभी ठिकानों पर आयकर की अलग-अलग टीमों की जांच जारी है। सालों के रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं। इस मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों की तरफ से किसी तरह का बयान अभी तक सामने नहीं आया है, लेकिन जिस स्तर पर कार्रवाई जारी है, माना जा रहा है कि कोई बड़ा खुलासा जल्द ही सामने आ सकता है।
बता दें कि विगत तीन सालों के भीतर लक्ष्मी मेडिकल के नाम पर राजधानी के विभिन्न हिस्सों में स्टोर्स संचालित हो रहे हैं। पहले लक्ष्मी मेडिकल हाॅल के नाम पर केवल एक ही स्टोर संचालित हुआ करता था, लेकिन कुछ वर्षों के भीतर दवा बाजार में मोनोपल्ली लाने की सोच के साथ स्टोर्स की संख्या बढ़ती चली गई। दवा कारोबार में लक्ष्मी मेडिकल हाॅल एक बड़े नाम के तौर पर जाना जाता रहा है।
आयकर विभाग की एक साथ आधा दर्जन स्टोर्स पर छापामार कार्रवाई के बाद से हड़कंप की स्थिति का पता चल रहा है। लक्ष्मी गु्रप में आयकर की दबिश के बाद से दूसरे बड़े स्टोर्स संचालक भी सकते में आ गए हैं। बहरहाल इंतजार आयकर विभाग की कार्रवाई समाप्त होने का है, जिससे वास्तविकता सामने आ सके।