वेस्ट इंडीज दौरे के लिए कोहली को कमान और धोनी को आराम दिया गया

मुंबई: बीसीसीआई ने वनडे, टी-20 और टेस्ट टीम का एलान कर दिया है, जिसमें धोनी को किसी भी फॉर्मेट में नहीं मौका दिया गया है। खास बात ये है कि दो मैच बाद चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए शिखर धवन की वापसी हुई है।  15 सदस्यीय टीम में खलील अहमद और नवदीप सैनी को मौका दिया गया है।  विराट कोहली को कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है रोहित शर्मा को उप कप्तान बनाया गया है।

ये भी पढ़े – मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को ICC के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया

आपको बता दे  कि टीम के एलान से पहले ये ही खबर थी कि खुद धोनी ने वेस्टइंडी दौरे के लिए अपने नाम को वापस ले लिया था।  धोनी की जगह बतौर विकेट कीपर रिऋब पंत को मौका दिया गया है।

वनडे टीम इस प्रकार हैं- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयश अय्यर, मनीश पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नवदीप सैनी।
आपको बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंजीड़ के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेले जाने हैं. पहले दो टी-20 अमेरिका के शहर फ्लोरिडा में खेले जाएंगे, जबकि एक टी-20 और तीन वनडे वेस्टइंडीज़ में खेले जाएंगे. इस दौरान दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *