विगत 1 वर्ष से फरार आरोपी को जिला गरियाबंद से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया, कोतवाली पुलिस द्वारा चोरी के मामले में

जगदलपुर।

विवरण :- उप पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के नेतृत्व में बस्तर पुलिस द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही किया जा रहा है।

इसी तारतम्य में लालबाग भगत सिंह वार्ड मे हुये चोरी के मामले को सुलझाने में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। ज्ञात हो कि दिनांक 25.12.2020 के 18ः00 बजे लालबाग भगत सिंह वार्ड जगदलपुर प्रार्थिया के चाय दुकान में खड़ी वाहन टीव्हीएस जुपिटर क्रमांक-OD 24 D 6513 को गोविंद कश्यप नाम के व्यक्ति के द्वारा चोरी कर,

घटना को अंजाम दिया गया था। घटना पर प्रार्थिया श्रीमती सुष्मिता साहू के रिपोर्ट पर, सिटी कोतवाली में अप0क्र0-73/2021 (चोरी) धारा 379 भादवि0 का अपराध पंजीबद्ध कर, अनुसंधान में लिया गया था।

विवेचना :- प्रकरण में उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाॅल के मार्गदर्शन एवं नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी कोतवाली एमन साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर माल-मुलजिम की पता तलाश की जा रही थी।

दौरान अनुसंधान के आरोपी अपराध कायमी के पश्चात वाहन टीव्हीएस जुपिटर को लालबाग ग्राउण्ड में लावारिस हालत में छोड़ कर, फरार हो गया था,

जिसे बरामद किया जाकर प्रकरण के फरार आरोपी की पतासाजी की जा रही थी जिस दौरान आरोपी गोविंद कश्यप को जिला गरियाबंद के किसी होटल में मजदुरी करते देखे जाने की सुचना प्राप्त हुआ।

जिस पर उपनिरीक्षक रनेश सेठिया के नेतृत्व में टीम गठित कर, टीम गरियाबंद रवाना किया गया जहाॅ पर पुछताछ व पता तलाश पर ग्राम राजिम के एक ढाबा में आरोपी गोविन्द कश्यप की पहचान कर, घेराबंदी कर पकड़ा गया।

जिनसे पुछताछ करने पर अपना नाम- गोविन्द कश्यप पिता रामेश्वर कश्यप उम्र 46 साल निवासी गरियाबंद डाक बंगला, थाना गरियाबंद जिला गरियाबंद (छ0ग0) का होना बताया।

जिनसे घटना के संबंध में पुछताछ करने पर बताया कि 25 दिसम्बर 2020 के शाम को प्रार्थिया के चाय दुकान में खड़ी जुपिटर वाहन क्रमांक- OD24 D6513 को चोरी कर,

ले जाना तथा रिपोर्ट होने पर लालबाग में वाहन को खड़ा कर, भाग जाना स्वीकार किया गया। प्रकरण में आरोपी को गिरफ्तार कर, न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया जा रहा है।

महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले अधिकारी :-

निरीक्षक – एमन साहू
उप निरी. – रनेश सेठिया
प्र.आर. – नकुल कश्यप
आरक्षक – नकुल नुरेटी,विनोद खेस।