रायपुर। राजधानी में कोरोना के प्रभाव को गंभीरता से लेते हुए लाॅक डाउन कर दिया गया है। वक्त की मांग को देखते हुए शहर के छोटे-बड़े सभी प्रकार के व्यापारियों ने इस अपील पर अमल करना शुरू कर दिया है। राजधानी में इस संदेश को प्रचारित करने के लिए बकायदा पुलिस ने हर इलाके में फ्लैग मार्च किया, तो जिला प्रशासन और निगम प्रशासन भी कोरोना के प्रभाव को समाप्त करने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है।
राजधानी में आवश्यक सेवाओं, मेडिकल, प्रेस-मीडिया, सब्जी व पेट्रोल पंप के अलावा तमाम व्यापारियों से लाॅक डाउन की अपील की गई है, जिसका अक्षरशः पालन होते भी नजर आ रहा है। तमाम भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस को तैनात किया गया है, ताकि एक ही जगह पर ज्यादा लोगों का जमावड़ा न हो।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 22 मार्च को पूरे देश में लाॅक डाउन की घोषणा की है। रविवार सुबह 7 बजे रात 9 बजे तक देश के सभी लोगों को अपने घरों पर रहने की अपील की गई है। इस दौरान अति आवश्ययक यानी की आपातस्थिति नहीं होने पर घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया है। इस एक दिन खुद को नियंत्रित करने मात्र से वायरस के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की जा सकती है।