Mahasamund News :देश सेवा के लिए एक बार फिर महासमुंद(Mahasamund) के लाल ने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)का मान बढ़ाया है। और महासमुंद जिलावासियों (Mahasamund district residents)का सर फक्र से ऊपर कर दिया है। महासमुंद के लाल तेजस्वी सिंह ठाकुर (Lal Tejashwi Singh Thakur)का, भारतीय थल सेना (Indian army)में लेफ्टिनेंट के पद पर चयन हुआ है। यूपीएससी सीडीएसई(कंबाइन डिफेंस सर्विसेज परीक्षा) के लिए नवंबर 2020 में एयर फोर्स एकेडमी(air force academy), इंडियन मिलिट्री एकेडमी(Indian Military Academy), इंडियन नेवल एकेडमी (Indian Naval Academy)और ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (Officers Training Academy)में करीब 350 पदों पर भर्ती निकली थी। जिसकी परीक्षा फरवरी 2021 में आयोजित की गई थी।

also read : Crime News : कानपुर में आईपीएल मैच देखने के दौरान पति-पत्नी का कत्ल, घटना के बाद हत्यारे तसले में हाथ धोकर चले गए

इस परीक्षा में देशभर के करीब साढ़े 4 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दि थी । जिनमें से आठ हजार परीक्षार्थियों ने रिटर्न पास किया। रिटर्न परीक्षा के बाद दो चरणों में इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट परीक्षा हुई जिसमें ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में 113 लोगों का चयन किया गया। जिसमें छत्तीसगढ़ से अकेले महासमुंद के होनहार युवा तेजस्वी सिंह ठाकुर का चयन हुआ है। तेजस्वी अब चेन्नई में 11 माह की ट्रेनिंग पूरा करने के बाद लेफ्टिनेंट के पद पर देश सेवा करेंगे। तेजस्वी के चयन पर उसके परिवार में खुशी का माहौल है। उनके माता-पिता खुद को गौरवान्वित मान रहे है कि तेजस्वी उनका बेटा है। उन्होंने बताया कि बचपन से ही उनका बेटा मेधावी छात्र रहा है। हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी स्कूल की परीक्षा में भी अच्छे अंक अर्जित किए। शुरू से ही उनका लगन इंडियन आर्मी की प्रति रहा है। जिसे वह पूरा कर दिखाया। तेजस्वी का कहना है कि देश प्रेम की भावना केवल इंडियन आर्मी के सैनिक के भीतर नहीं, बल्कि देश के हर नागरिक के भीतर होना जरूरी है। तेजस्वी के चयन पर महासमुंद कलेक्टर, एसडीएम, जिला शिक्षा अधिकारी ने शुभकामनाएं दी है। कलेक्टर निलेश कुमार क्षीरसागर ने मोमेंटो और शॉल भेंट कर उनका सम्मान भी किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना कि है।