मह‍िला ने दान कर दिए सवा करोड़ की नकदी ,कैशलेस की मुहिम के बीच जमकर बरसे नोट

मंडफिया। चित्तौड़गढ़ जिले के  मंडफिया स्थित सांवलिया सेठ के दरबार में एक महिला को कुबेर के रूप में देखा जा रहा है। दरअसल  धन की वर्षा का दृश्य लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया है। कैश फ्री इंड‍िया के जमाने में लाखों के कैश का दान अचरज का व‍िषय बना हुआ है।

जलझूलनी मेले का आखरी दिन था सांवलिया सेठ के विग्रह को बाहर लाकर बेवाण में विराजित करने की तैयारी हो रही थी। तभी एक श्रद्धालु महिला एक बैग लेकर मंदिर आई। और सांवरा के दर्शन करते हुए बैग से नकदी में ल‍िपटे लिफाफों को एक-एक करके दानपात्र में डालना शुरू कर दिया।

हालांकि महिला श्रद्धालु की पहचान नहीं हो पाई लेकिन माना जा रहा है कि यह महिला इंदौर क्षेत्र की निवासी हो सकती है जिसने करीब सवा करोड़ की नकदी दान पात्र में चढ़ाई है। महिला के नकदी डालने का वीडियो भी तेजी से वायरल हो गया है।

गौरतलब है कि भगवान श्री सांवलिया सेठ का संबंध मीरा बाई से बताया जाता है।ऐसी मान्यता है कि सांवलिया सेठ मीरा बाई के वही गिरधर गोपाल माने जाते हैं, जिनकी वह पूजा किया करती थीं। व्यापार जगत में उनकी ख्याति इतनी है कि लोग अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए उन्हें अपना बिजनेस पार्टनर बनाते हैं। और जब मुनाफा होता है तो उनका ह‍िस्सा दान के रूप में दिया जाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *