सर्वश्रेष्ठ योग्य मंत्री का सम्मान मिलने के बाद रायपुर लौटे मंत्री ताम्रध्वज साहू, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

रायपुर। प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का शनिवार को दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ मंत्री के रूप सम्मान किया गया था. रविवार को आज सुबह राजधानी रायपुर पहुंचे मंत्री ताम्रध्वज साहू का कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया है. बता दें कि सर्वश्रेष्ठ योग्य मंत्री के रूप में नई दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री द्वारा मंत्री ताम्रध्वज साहू को सम्मानित किया गया.

 

 

दिल्ली से लौटे गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि  एक पत्रिका ने सर्वे किया था. मुझे इस विषय में पहले से कोई जानकारी नहीं थी. जब फोन आया तो मैं समझा कोई सामान्य घटना होगी. लेकिन जब दिल्ली बुलाए तब मुझे मालूम हुआ. देश में उन्होंने सर्वे किया है. सर्वश्रेष्ठ योग्य मंत्री ऐसी कैटेगरी उन्होंने रखी थी. लेकिन मैं खुद नहीं जानता कि मैं कितना योग्य हुं. सम्मान पाकर अच्छा महसूस कर रहा हूं. जनता के सहयोग की बदौलत मुझे यह सम्मान मिला है.

 

अयोध्या मामले में फैसले को लेकर गृह मंत्री ने कहा,

अयोध्या प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है हम सब उसका सम्मान करते हैं.पहले भी कांग्रेस पार्टी ने कहा था कि हम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे. हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष और सभी लोगों ने इस बात को फिर से कहा है कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं. रहा सवाल छत्तीसगढ़ का तो देश में अनेकों बार बड़े विवादास्पद घटनाक्रम हुए लेकिन छत्तीसगढ़ इससे सदैव अछूता रहा है. यहां आपस में भाईचारा और सद्भाव समरसता हमेशा बनी रहती है. यही छत्तीसगढ़ के लिए बड़ी पूंजी है. कल फैसला आने के पहले तैयारी पूरी थी. उम्मीद करते थे कि यहां कोई घटना नहीं होगी और नहीं हुई, आगे भी उम्मीद है कि यहां किसी भी प्रकार की घटना नहीं होगी हमारी तैयारी पूरी है.

धान खरीदी पर दिल्ली कूच आंदोलन के स्थगित होने पर कहा,

मुख्यमंत्री इस पर निर्णय करेंगे क्योंकि अभी 144 के कारण इस को स्थगित करना पड़ा है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने निर्देशित किया है कि अभी 15 तारीख तक किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन ना करें क्योंकि 144 लागू है. 13 को यहां से निकलना और 15 को दिल्ली पहुंचना था. आगे तारीख को लेकर मीटिंग होगी. मुख्यमंत्री के द्वारा जैसे इस पर निर्देश देंगे. उसके हिसाब से होगा.

वहीं कांग्रेस द्वारा आंदोलन स्थगित किये जाने पर रमन सिंह द्वारा कांग्रेस की गई तारीफ पर गृहमंत्री ने ली चुटकी लेते हुए कहा कि रमन सिंह कब क्या तारीफ करेगा, क्या करेगा. उससे हम लोगों को मतलब नहीं है. हम लोगों को अपनी पार्टी के सिद्धांत के अनुसार, जनता की पीड़ा, उकी आवश्यकता परेशानी इसके अनुसार हम लोगों को निर्णय करना है. डॉ रमन सिंह की सलाह की आवश्यकता नहीं है. हमारी पार्टी में काफी मैच्योर लोग हैं वरिष्ठ लोग हैं उनसे ज्यादा अनुभवी हैं तो काम उसके अनुसार होगा.

प्रदेश के सड़कों का हाल जानने दौरे पर उतरने को लेकर कहा,

सड़कों का हाल जानने मैं दौरे की शुरुआत कर चुका हूं. 5 तारीख को बालोद गुरुर और धमतरी के दौरे पर था. वहां मीटिंग लिया..6 तारीख को मुंगेली और बेमेतरा गया. वहां भी मीटिंग लिया. 7 को कवर्धा और राजनांदगांव गया था. आगे सड़क रास्तों से दौरा जारी रहेगा. 15 साल के खराब गड्ढे धीरे-धीरे भरेंगे. हम लोगों के द्वारा किया हुआ गड्ढा थोड़ी है. वह रमन सिंह का गड्ढा है उसको धीरे-धीरे भरना शुरू किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *