रायपुर. कुशभाव ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय  के नए कुलपति प्रो. बलदेव भाई शर्मा को चुना गया है वे गुरूवार को अपना पदभार ग्रहण करने वाले थे. उसके पहले एनएसयुआई के छात्र और कार्यकर्ता  विरोध करते हुए विश्वविद्यालय के गेट पर धरने में बैठ गए और संघी कुलपति वापस जाओ के नारे देने लगे. जिसके बाद वे जैसे तैसे वे अंदर गये तो छात्र भी उनके पीछे पीछे चल कर नारे बाजी करने लगे

 बलदेव भाई शर्मा आरएसएस में सक्रियता से जुड़े रहे है इसके पहले वे कई सारे अख़बारों पर प्रमुख संपादक के तौर पर काम कर चुके है. आज उन्हें यूनिवर्सिटी में अपना पद ग्रहण करना था उसके पहले ही छात्रों ने उन्हें में गेट पर रोक दिया. प्रदर्शन कर रहे छात्र नेता हनी बग्गा का कहना है कि विशविद्यालय में संघ के आदमी को कुलपति बनाया गया है. हमें ऐसा कुलपति चाहिए जो किसी पार्टी विचार धरा से ना हो बल्कि पत्रकारिता के क्षेत्र में निष्पक्षता से काम करें.  वही छात्र नेता तुषार गुहा का कहना है की हमे संघीय कुलपति नहीं चाहिए हम इस बात का घोर विरोध करते है. हम शासन प्रशासन से विश्वविद्यलय में निष्पक्ष कुलपति की मांग करते है.

बलदेव भाई शर्मा इन अख़बारों को दे चुके है अपनी सेवा  

 प्रो. बलदेव भाई दैनिक भास्कर, अमर उजाला, स्वदेश, पांचजन्य जैसे समाचार पत्रों के संपादक रह चुके हैं. नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष रहे और मूल्यनिष्ठ पत्रकारिता के संवाहक हैं. हाल ही में वो हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला में प्रोफेसर थे.