अंबिकापुर में हुई यूट्यूबर सदस्यों की बैठक, नागपुरी कल्चर एसोसिएशन का किया गठन

अम्बिकापुर। अंबिकापुर में कार्यरत यूटयूबर सदस्यों ने बैठक बुलाई गई । जहां छत्तीसगढ़ नागपुरी एसोसिएशन का गठन किया गया। साथ ही आयोजन समिति ने 11 अगस्त को नागपुरी टैलेंट हंट के लिए ऑडिशन करने का निर्णय लिया गया है।

आपको बता दे की सरगुजा संभाग में मनोरंजन के क्षेत्र में कार्यरत यूट्यूबर सदस्यों की बैठक रविवार को शहर के स्थानीय होटल कुमकुम में आयोजित की गई थी। जिसमें स्थानीय भाषा, संस्कृति और कला के विकास के लिए ‘छत्तीसगढ़ नागपुरी कल्चरल एसोसिएशन’ का गठन किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य नागपुरी भाषा एवं संस्कृति से मिलते-जुलते भाषाई कलाकारों, लेखकों के साथ-साथ वीडियो निर्माण के तकनीकी क्षेत्र में मौका एवं मंच उपलब्ध कराना है।

ये भी पढ़े -पंकज बेक आत्महत्या मामले में भाजपा की 4 सदस्यीय जांच टीम ने अपनी जांच की पूरी, 6 लोगों का बयान दर्ज, पढ़िए पूरी खबर

इस संगठन के सदस्यों के अनुसार यह क्षेत्र के लिए सुनहरा अवसर है। आज के इस बैठक में आगामी 11 अगस्त को विभिन्न विद्याओ के कलाकारों में कला को निखारने एवं मौका देने के लिए होटल मयूर में एक ऑडिशन ‘नागपुरी टैलेंट हंट’ के नाम से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

बता दे की वहीं 11 अगस्त को आयोजित ‘नागपुरी टैलेंट हंट’ कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कार्यकारणी का गठन किया गया है। इस बैठक में संभाग स्तर के 38 सक्रीय छोटे-बड़े यू ट्यूब चैनल संचालको ने अपना अपना पंजीयन कराया।जिसमे इनूस कुजूर(झरना आर्ट्स)अध्यक्ष,जोया एक्का(जोया सीरीज)उपाध्यक्ष, आलोक रवि खलखो(सचिव), प्रशांत टोप्पो(टोप्पो क्रियेशन्स)कोषाध्यक्ष,सलाहकार-संरक्षण राजेश बाबू(गीतकार), चंदन दास,  बुधनाथ नायक, बुधमन सन्याशी (ठेठ नागपुरी गायक) जशपुर को चयनित किया गया है।

इस बैठक में जीवन सीरीज, जोया सीरीज ,सुनित म्यूजिक,टोप्पो क्रियेशन्स,अमर म्यूजिक एंड एंटरटेनमेंट, आलोक रवि , 3AM सीरीज़, ईशांन डिजिटल, प्रतीक एक्का, QT स्टूडियो, झरना आटर्स ग्रुप,श्रीमती गीता जी- ए.सीरीज, कलाकार-अंकित,अंकिता,भीम सुमन स्टुडियो जशपुर एवं गुड्डू गुरुजी (टेक्निकल) उपस्थित रहे।

अंबिकापुर से शिवशंकर साहनी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *