सुकमा। नक्सलियों ने एक बार फिर से सुकमा जिले में तांडव मचाना शुरू कर दिया है, फूलबगड़ी थाना क्षेत्र के बड़ेसट्टी गाँव के सींगनपारा निवासी पोड़ियम सिंहा की नक्सलियों ने हत्या कर दी है। इस बार भी हत्या के बाद नक्सलियों ने मौके पर एक पर्चा भी छोड़ा है जिसमें हत्या की जिम्मेदारी नक्सलियों की केरलापाल एरिया कमेटी ने ली है। जबकी उक्त पर्चे में युवक पर नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिरी करने का आरोप लगाया है।

इधर इस मामले पर पुलिस ने नक्सलियों पर आदिवासियों के हत्यारे होने का आरोप लगाया है और कहा है कि जब भी किसी आदीवासी की हत्या होती है, नक्सली उसे पुलिस मुखबिरी का आरोप लगा देते हैं जबकी बड़ेसट्टी के मृतक युवक कभी पुलिस के सम्पर्क में नहीं आया है। बावजूद इसके निहत्थे आदिवासी युवक की नक्सलियों द्वारा हत्या कर दी गई है।

गौरतलब है कि एक ओर पूरा देश कोरोना को हराने बड़ी लड़ाई लड़ रहा तो वहीं दूसरी ओर नक्सलियों द्वारा ​आदिवासी इलाकों में खूनी खेल खेला जा रहा है, इस दौरान नक्सलियों की इस करतूत का कई समाज सेवी संस्थानों ने भी विरोध किया है। इधर सुकमा एसपी शलभ सिंहा व एएसपी सिद्धार्थ तिवारी ने कहा कि जो नक्सली खुद को आदिवासियों का हितैषी बताते हैं वही नक्सली यहाँ के आदिवासियों के हत्यारे हैं, नक्सली हमेशा आदिवासियों पर झूठा आरोप लगाते हैं और फिर हत्या कर देते हैं जबकि मृतक युवक से पुलिस का किसी भी तरह से कोई संपर्क नही था।