रायपुर। दिल्ली पब्लिक स्कूल यानी डीपीएस प्रबंधन को जिला शिक्षा अधिकारी दुर्ग ने लाॅक डाउन में फीस वसूली के मामले को लेकर नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक केंद्र सहित राज्य सरकार के स्पष्ट आदेश के बावजूद डीपीएस स्कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को लगातार मैसेज किया और फीस जमा करने का दबाव बनाया, जिस पर कई अभिभावकों ने भुगतान भी कर दिया है। वहीं कुछ अभिभावकों ने डीपीएस प्रबंधन की मनमानी को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके चलते जिला शिक्षा अधिकारी दुर्ग ने डीपीएस, रिसाली को यह नोटिस जारी किया है।

डीपीएस स्कूल प्रबंधन द्वारा इस आदेश की अवहेलना को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब देने का आदेश दिया गया है। इस समयावधि के भीतर जवाब नहीं मिलने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। बड़ी तादाद में पालकों ने बताया कि डीपीएस स्कूल प्रबंधन, रिसाली के द्वारा बाकी के महीनों की फीस भी जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है।

बहरहाल देखना यह होगा कि जवाब मिलने और नहीं मिलने दोनों ही सूरतों में डीपीएस रिसाली के खिलाफ क्या बड़ा कदम प्रशासन उठाता है और पालकों को किस तरह की मदद मिल पाती है।