बालोद। कहते हैं कि प्यार अंधा होता है और प्यार में अक्सर लोग इस हद तक गुजर जाते हैं कि उन्हें सलाखों के पीछे भी जाना पड़ जाता है। ऐसा ही एक मामला बालोद जिले के डौंडीलोहारा में आया है।शनिवार सुबह डौंडीलोहारा थाना क्षेत्र अंतर्गत खरखरा जलाशय के समीप जंगल में एक छात्रा की नग्न अवस्था में लाश मिली थी।अंधेकत्ल के इस मामले में पहला संदेह प्रेम-प्रसंग पर गया था।पुलिस ने अंधेकत्ल की गुत्थी को महज 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया है।आखिरकार पुलिस का शक सही साबित हुआ और छात्रा का प्रेमी ही उसका हत्यारा निकला।हत्या के इस मामले में पूछताछ पर बात सामने आई कि छात्रा का विवाह कहीं और तय हो गया था, जिससे क्षुब्ध प्रेमी ने पहले युवती से दुष्कर्म किया, उसके बाद उसे मौत के घाट उतारकर फरार हो गया था।
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्त में ले लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका के गांव का ही रहने वाला हरीश युवती को पहले अपने साथ डौंडीलोहारा ले गया। जहां आरोपी का किसी मामले में पेशी थी। इसके बाद घुमाने के बहाने खरखरा जलाशय ले गया। आरोपी ने पहले यहां पर शराब का सेवन किया। चूंकि युवती का विवाह तय हो चुका था और अगले माह उसकी शादी होने वाली था, इससे पहले एकतरफा प्यार में पड़ा हरीश उससे शारीरिक संबंध बनाना चाहता था। युवती ने इस बात से इंकार कर दिया, तब हरीश ने जबरदस्ती संबंध बनाया और युवती के दुपट्टे से ही उसका गला घोंटकर हत्या कर मौके से फरार हो गया।
खरखरा जलाशय के समीप युवती की नग्न अवस्था में लाश मिलने की खबर मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने मौका-मुआयना किया, जहां पर हत्या से संबंधित कई सुराग हाथ लग गए थे। इसके बाद पुलिस ने पूरी सतर्कता बरती और सुराग के आधार पर हरीश तक पहुंच गई। सख्ती से हुई पूछताछ में आरोपी हरीश ने गुनाह स्वीकार कर लिया। बहरहाल आरोपी को जेल दाखिल कर दिया गया है।