सूरजपुर। धान खरीदी की अंतिम तारीख पास है लेकन अभी भी किसानों के धान पूरी तरह से  नहीं ख़रीदा जा सका है. प्रदेश के कई जिलों में किसान प्रदर्शन कर रहे है, सोसईटी में समिति प्रबंधक की मनमानी तो कही बारदान की कमी ऐसे में परेसान किसान आये दिन धान खरीद केन्द्रों में लगातार चक्का जाम कर रहे है .इसी कड़ी में सूरजपुर के सिलफिली गाँव में किसान  सोसईटी प्रबंधक के मनमानी से तंग आकर मुख्य मार्ग पर धान फेक कर आग लगा दी. इस घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. किसानों की उग्र होने की सुचना मिलते ही तहशीलदार प्रदर्शन स्थल पहुँच कर कसानों को समझाया. जिसके बाद किसानों ने अपना प्रदर्शन ख़त्म कर वापस लौटे .   

मिली जानकारी के अनुसार इलाके के किसान सोसायटी प्रबंधक के रवैये से परेशान हैं। बताया गया कि सोसायटी प्रबंधक की मनमानी के चलते किसानों को धान बेचने में ​कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बात से नाराज किसान सड़कों पर उतर आए और अपना धान सड़क पर बिखरा दिया। इसके बाद भी किसानों को गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उन्होंने धान को आग लगा ​दिया।

गौरतलब है कि सरकार ने किसानों की समस्या को देखते हुए धान खरीदी की तारीख 5 दिन आगे बढ़ा दी थी। इसके बाद 20 फरवरी तक धान खरीदी होना है। लेकिन कई धान खरीदी केंद्रों में बारदाना का आभाव होने के चलते किसान अपना धान नहीं बेच पा रहे हैं।