रायपुर, राज्य शासन द्वारा प्रदेश के 12 जिलों में धान खरीदी के लिए 8 लाख 16 हजार बारदाना उपलब्ध कराया गया है। खाद्य विभाग के सचिव कमलप्रीत सिंह ने बताया कि राज्य के गरियाबंद, बलौदाबाजार, दुर्ग, कोरबा और रायपुर जिले में अतिशेष 8.16 लाख बारदाना को राज्य के 12 जिलों में उपलब्ध करा दिया गया है।
खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में नए बारदाना की अंतर जिला स्थानांतरण के सबंध में छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित नवा रायपुर द्वारा जिला विपणन अधिकारियों को आदेश जारी किया गया है। जिन जिलों में अतिरिक्त बारदाना उपलब्ध कराया गया है, उनमें सुकमा जिले में 12 हजार 500 बारदाना उपलब्ध कराया गया है। इसी प्रकार बीजापुर जिले में एक लाख 50 हजार बारदाना, दंतेवाड़ा जिले में 15 हजार बारदाना, जगदलपुर जिले में 22 हजार 500 बारदाना और कोण्डागांव जिले में एक लाख 15 हजार बारदाना,
बेमेतरा जिले में एक लाख 50 हजार बारदाना और कवर्धा जिले में भी एक लाख 50 हजार बारदाना, कांकेर जिले में 76 हजार बारदाना, मुंगेली जिले में 50 हजार बारदाना और कांकेर जिले में 25 हजार बारदाना धान खरीदी के लिए 19 फरवरी को भेज दिए गए हैं। खाद्य सचिव ने जिला विपणन अधिकारियों को बारदाना का उपयोग धान खरीदी के लिए समन्वय के साथ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि किसानों के हित में जरूरत के मुताबिक बारदाना उपलब्घ कराया गया है। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा है कि धान खरीदी कार्य में किसानों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।